Agra News: दहेज के लालच में पति ने पत्नी से नही बनाये संबंध, जला डालने की धमकी देने का आरोप

Crime

आरोप- अधिक दहेज की मांग के लिए बदला बर्ताव, दी जलाने की धमकी

आगरा: दहेज के लालच में पति ने पत्नी से संबंध नहीं बनाए। पत्नी के कई बार मनाने पर भी पति नहीं माना तो पत्नी ने उससे चिकित्सक के पास चलकर जांच कराने की मांग की। पत्नी के दबाव डालने पर उसे जला डालने की धमकी दे दी। पुलिस परामर्श केंद्र में दोनों के बीच सुलह न हो आने पर पत्नी की ओर से दहेज उत्पीड़न का मुकदमा थाना जगदीशपुरा में दर्ज कर लिया गया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मुकदमे में कहा गया है कि महिला की आवास विकास क्षेत्र के युवक से एक जनवरी, 2023 को दिल्ली हाईवे स्थित एक मैरिज होम में शादी हुई थी। शादी में दस लाख रुपये नकद समेत 25 लाख रुपये खर्च किए गए। ससुराल पहुंचने पर दो लाख रुपये नकद और कार की मांग की गई। पति ने सुहागरात पर ही मांग पूरी न होने तक संबंध बनाने से मना कर दिया। विवाहिता के अनुसार परिवार का दिल जीतने के लिए वो पति, सास, ससुर और ननद की खूब सेवा करती रही। इसके बाद पति को संबंध बनाने के लिए प्रेरित किया। पति की प्रतिक्रिया न मिलने पर उसे किसी चिकित्सक को दिखाने के लिए कहा तो पति ने किसी के सामने यह जानकारी देने पर जिंदा जला देने की धमकी दी। शादी के छह माह बाद ही तीन जून को ससुराल से मारपीट कर निकाल दिया गया।

आरोप है कि कि लाखों खर्च कर की गई शादी के अगले ही दिन पति और ससुरालियों को दहेज कम पड़ गया था। इसके चलते वह ऐसा बर्ताव कर रहे थे। पुलिस शिकायत के बाद मामला परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया। काउंसलरों के सुलह के प्रयास विफल होने पर मुकदमा की संस्तुति की गई। जगदीशपुरा थाने के प्रभारी आनंदवीर के अनुसार दहेज प्रथा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।