Agra News: नगर निगम के रडार पर कबाड़ी, डेंगू लार्वा मिलने पर पांच हजार का जुर्माना

स्थानीय समाचार

आगरा। शहर में कबाड़ का काम करने वाले अब नगर निगम के रडार पर हैं। डीपीएस स्कूल के पास एक कबाड़ी के यहां रखे डिब्बों में भरे बरसाती पानी में डेंगू का लार्वा पाये जाने पर नगर आयुक्त ने कबाड़ी पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दिये ।

नगर में संचारी रोग नियंत्रण माह चल रहा है। लोगों को बराबर जागरुक करते हुए अपील की जा रही है कि वे अपने घरों के आसपास गड्ढों और कूलरों में पानी भरा न रहने दें। संचारी रेागों को रोकने के लिए नगर निगम लगातार फॉगिंग और लार्वा रोधी दवाओं का छिड़काव करा रहा है। इस दौरान खासकर कबाड़ बेचकर जीवन यापन करने वालों को सख्त हिदायत दी जा रही है कि वे अपने यहां रखे टायरों, खाली बर्तनों आदि में पानी न भरने दें। इसके बावजूद कबाड़ का काम करने वाले लोग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान डीपीएस स्कूल के पास ही कबाड़ बेचने वाले यहां रखे डब्बों में भरे बरसाती पानी में डेंगू का लार्वा मिलने पर नगरायुक्त ने मौके पर कबाड़ी से सारे कबाड़ को उलटपलट करा कर उसमें भरे पानी को उलटवाया। उन्होंने कबाड़ी पर पांच हजार का जुर्माना लगाये जाने के भी निर्देश नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा़ संजीव वर्मा को दिये। उन्होंने बताया कि कल से नगर भर में कबाड़ियों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। जहां भी बरसात का पानी भरा पायेगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।