Agra News: नौनिहालों को स्मार्ट शिक्षा संग गीता का ज्ञान देने का प्रयास

स्थानीय समाचार

लायंस क्लब प्रयास ने सरस्वती शिशु मंदिर विजय नगर में किया सेवा कार्य

वाटर कूलर, कूलर और स्मार्ट टीवी स्कूली बच्चों के लिए किए भेंट

इस्कॉन की अदिति गौरांगी ने बच्चों को बताया भगवत गीता का महत्व

आगरा। भगवत गीता का ज्ञान हमें सिखाता है सदैव कर्म करिए, परकल्याण का प्रयास करिए। इस सूत्र को यदि जीवन में शामिल कर लिया तो कभी हार नहीं होगी। गीता के इस उपदेश का अनुसरण करते हुए लायंस क्लब ऑफ प्रयास ने मासिक सेवा कार्य संपन्न किया।

विजय नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित सेवा सभा का शुभारम्भ नेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष अतुल गुप्ता और एमजेएफ एलआईपीसी जितेंद्र चौहान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। आयोजन दो सत्रों में हुआ, जिसके अंतर्गत प्रथम सत्र में शिशु मंदिर के बच्चों को आधुनिक एवं स्मार्ट शिक्षित करने हेतु 65 हजार की कीमत का 55 इंच का स्मार्ट टीवी और 2 कूलर अध्यक्ष अशु मित्तल और संस्थापक अध्यक्ष संजीव मित्तल की ओर से भेंट किए गए। क्लब की ओर से 35000 रुपए के मूल्य का वाटर कूलर प्रदान किया गया।

द्वितीय सत्र में बच्चों को इस्कॉन की अदिति गौरांगी ने श्री भगवत गीता का महत्व बताया। उन्होंने बच्चों को बहुमूल्य आध्यात्मिक ज्ञान और अंतर्दृष्टि प्रदान करते हुए कहा कि कर्म, भक्ति की शक्ति के ज्ञान रूपी बीज को यदि बच्चों में बाल्यकाल से ही रोपित कर दिया जाए तो भविष्य में उन्हें निर्णय लेने में सरलता होती है। साथ ही उनका जीवन समाज के लिए सार्थक होता है।

इस्कॉन के ही प्रभु जी संजय कुकरेजा ने कहा कि गीता एक धार्मिक पुस्तक नहीं बल्कि राष्ट्र ग्रंथ है। आज नामचीन कॉरपोरेट ऑफिस गीता के ज्ञान का अनुसरण करना अपने कर्मचारियों को सिखा रहे हैं।

एमजेएफ एलएन जितेंद्र चौहान ने क्लब के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि संस्कार, सेवा और संस्कृति के लिए लायंस क्लब ऑफ प्रयास समर्पित है।

अध्यक्ष अशु मित्तल ने कहा कि क्लब द्वारा युवा दिमागों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालने का प्रयास किया गया है। बच्चों को प्रतिदिन गीता पढ़ने के लिए शिक्षित किया गया है। इस्कॉन की ओर से श्री मद भगवत गीता भी भेंट की गई।

इस अवसर पर संस्थापक सचिव विनीत खेड़ा, सचिव मनीष बंसल, कोषाध्यक्ष शिप्रा बंसल, डॉ परिणीता बंसल, मीनाक्षी मोहन, शरद मोहन, राखी बावरी, राकेश खेत्रपाल, कपिल मगन, शिल्पी, हिमांशु अनिल मगन, सुनील अग्रवाल, संजीव कोचर, मयूरी मित्तल, विनय मित्तल, रीना गर्ग, पंकज गर्ग, आनंद प्रकाश, रचना, गरिमा, अनिल सरीन, ईरा खेड़ा, अंशुमन बावरी, आशु जैन, मोनिका, शालू, समर्थ आदि उपस्थित रहे।