फिल्म ‘नवरस कथा कोलाज’ की टीम पहुंची केएमआई, विद्यार्थियों संग किया संवाद

Entertainment

आगरा:- फिल्म “नवरस कथा कोलाज” 18 अक्टूबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इसमें प्रवीण हिंगोनिया मुख्य भूमिका में हैं, जिन्होंने नौ रस पर नौ किरदार निभाएं हैं। फिल्म रिलीज होने से पहले वह देशभर में भ्रमण कर इसका प्रोमोशन कर रहे हैं। सोमवार को फिल्म की टीम डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क स्थित केएमआई  और पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों के बीच फिल्म का प्रोमो दिखाकर फिल्म से जुड़ी चर्चा की। कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसमें विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार दिए गए।

फिल्म के लेखक, निर्माता, निर्देशक व अभिनेता प्रवीन हिंगोनिया ने बताया कि फिल्म महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों और अपराधियों की मानसिकता पर आधारित है, जिसे देखने के बाद अपराधी भी अपनी बर्बरता पर दुखी होगा। फिल्म में मैंने नौ चुनौतियों भरे किरदार निभाए हैं, जो एक रिकार्ड है क्योंकि पहली ही फिल्म में यह चुनौती स्वीकार करना आसान नहीं था। उनसे पहले कमल हासन और संजीव कुमार नौ से 10 किरदार निभा चुके हैं, लेकिन डेब्यू फिल्म में ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले अभिनेता हैं। फिल्म रिलीज होने से पहले ही अब तक देश-विदेश में 58 से अधिक के लिए अवार्ड जीत चुकी हैं, जिसमें बोस्टन में जीता अवार्ड सबसे नया है। फिल्म के प्रोमोशन के लिए वह इन दिनों वर कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा पर निकले हैं, जिसके माध्यम से वह फिल्म के बारे में लोगों से संवाद स्थापित कर रहे हैं।

टीम अटारी बॉर्डर, गोल्डन टेंपल, जलियांवाला बाग, खटकर कलां, शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव, अहमदाबाद, बरेली के बाद आगरा पहुंचीं है। इस सफर में निर्माता निर्देशक और अभिनेता प्रवीण हिंगोनिया के साथ अतुल श्रीवास्तव, अलका अमीन, स्वर हिंगोनिया सहित फिल्म से जुड़ी टीम है। फिल्म का ट्रेलर सभी को बहुत पसंद आया। संस्थान निदेशक प्रो. प्रदीप श्रीधर ने फिल्मों को समाज के ज्वलंत विषयों को उठाने का सबसे कारगर साधन बताया। उनका कहना था कि वर्तमान समय में बनाई जा रही अॉफबीट फिल्में समाज को दिशा देने का भी काम कर रही हैं।

श्रीमती पल्लवी आर्या, डॉ. अमित कुमार सिंह और डा. वर्षा रानी ने फिल्म टीम का स्वागत किया। संचालन डॉ. संदीप कुमार और अदीबा कामिल ने किया। डॉ. प्रदीप वर्मा, डॉ. मोहिनी दयाल, डॉ. आदित्य कुमार, डॉ. रमा, अनुज गर्ग, कंचन, केके, डॉ. चारू अग्रवाल मौजूद रहीं।