Agra News: जन्माष्टमी पर्व और पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आगरा रेल मंडल ने की ख़ास तैयारी

स्थानीय समाचार

आगरा: जन्माष्टमी पर्व और पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आगरा रेल मंडल ने कमर कस ली है। जन्माष्टमी पर्व के दौरान श्रद्धालुओं को दिक्कत ना हो और पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी को भी किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसको लेकर आगरा रेल मंडल की ओर से रणनीति तैयार कर ली गई है और उसे अमली जामा पहनाने की कवायद भी शुरू हो गई है।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर्व है। मथुरा में यह पर्व बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ मनाया जाता है। देशभर से श्रद्धालु इस पर्व को मनाने के लिए मथुरा पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए मथुरा तक कई ट्रेनों को बढ़ाया गया है साथ ही स्पेशल ट्रेन भी चलाई जायेगी।

इसी बीच पुलिस की भर्ती परीक्षा भी होनी है इसको लेकर भी आगरा रेल मंडल ने का वायरिंग शुरू कर दी है भारी मात्रा में परीक्षार्थी ट्रेनों के माध्यम से ही आगरा और उसके आसपास के जिलों में पहुंचेंगे इसीलिए अभ्यार्थियों और परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इस को लेकर ट्रेनों की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है।

26 से लेकर 31 अगस्त तक ट्रेनों में भारी रस रहने वाला है। इसको लेकर स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है साथ ही सीसीटीवी कैमरा को भी दुरुस्त बनाया गया है जिससे संदिग्ध पर नजर रखी जायेगी और अप्रिय घटनाओं को रोका जा सके।