Agra News: अर्जुन अवार्डी क्रिकेटर पूनम यादव को भी नहीं छोड़ा भूमाफिया ने, उनकी जमीन कब्जाने को कागजों में कर दी हेराफेरी, मीडिया में मामला उछलने से प्रशासन में हड़कंप

Regional

आगरा: विश्व में आगरा का नाम रोशन करने वाली अर्जुन अवार्ड विजेता अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर पूनम यादव को भी भूमाफियाओं ने नही बख्शा। उनकी जमीन के कागजातो में हेरा फेरी कर दी।

उनकी डेढ़ करोड़ की जमीन पर पहले कब्जा किया। जब पुलिस के हस्तक्षेप से कब्जा वापस मिला तो अब प्रशासनिक मिली भगत कर कागजों से ही जमीन को गायब कर दिया। यही नहीं 30 मई की सुनवाई का नोटिस 31 मैं को प्लॉट पर चस्पा कराया गया इससे परिजन अब अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं।

खेलों में देश का मान बढ़ाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी और अर्जुन अवार्डी पूनम यादव की कीमती जमीन को हड़पने का षड्यंत्र भूमाफियाओं ने रच डाला। पूनम ने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की, लेकिन कोई कार्रवाई न होने से भूमाफियाओं के हौंसले बढ़ गए। अब यह मामला मीडिया की सुर्खियां बनने से जिला प्रशासन में हड़कंप है। मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी ने एसडीएम सदर को जांच के आदेश देते हुए जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

अर्जुन पुरस्कार विजेता पूनम यादव का कहना है कि उनकी जमीन पर भू-माफिया कब्जा करना चाहते हैं। धमकी दे रहे हैं कि जमीन खाली कर दो, वरना जबरन कराई जाएगी।

बता दें कि वर्तमान में भारतीय रेलवे महिला क्रिकेट टीम की कप्तान पूनम यादव यहां सैनिकपुरम में रहती हैं। उन्होंने कुंडौल में 703 वर्ग मीटर जमीन कपिल कुमार से दो साल पहले करीब सवा करोड़ रुपये में खरीदी थी। अपनी जिंदगी भर की कमाई को उन्होंने इस जमीन को खरीदने में लगा दिया। इसका दाखिल-खारिज राजस्व रिकॉर्ड में हो चुका है। लेखपाल ने 12 मई, 2022 को कब्जा दे दिया था। उनकी जमीन के पास अब काफी डवलपमेंट हो चुका है। इसलिए जमीन कब्जाने की नीयत से भूमाफिया सक्रिय हो गए हैं।

पूनम का कहना है कि उसने इसकी शिकायत मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी से की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। खुद को लेखपाल बताते हुए भूपेंद्र सिंह नाम के एक युवक ने फोन करके पूनम को धमकी भी दी। युवक ने कहा- ये जमीन कपिल अग्रवाल की है। इसे खाली कर दें, नहीं तो जबरन खाली कराया जाएगा।

पूनम का आरोप है कि उनकी जमीन पर कब्जा कराने में तहसील के लोग भू-माफिया का साथ दे रहे हैं। उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। वह काफी डरी हुई हैं। पूनम के पिता आर्मी में एजुकेशन से जुड़े हुए थे। अब रिटायर्ड हो चुके हैं और इंटर कॉलेज में टीचर हैं।

हालांकि इस बारे में मंडलायुक्त ऋतु माहेश्वरी का कहना है कि उन्हें पहले से इस मामले की जानकारी नहीं है। अब एसडीएम सदर इस पूरे मामले की जांच को कहा गया है।