आपके लुक में चार चांद लगा सकता है क्लासिक स्मोकी आईलाइनर

Life Style

टाइप्स ऑफ आईलाइनर्स

जब आईलाइनर की बात आती है तो कई सारे ऑप्शन है. यहां कुछ प्रकार दिए गए हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए और आप अपनी पसंदीदा लुक के अनुसार इनमें से चुन सकते हैं.

1. लिक्विड आईलाइनर

लिक्विड आईलाइनर बिल्कुल वैसा ही है जैसा यह लगता है. यह एक ऐप्लिकेटर वाली ट्यूब में एक तरल पदार्थ है. आप विभिन्न प्रकार के एप्लिकेटर पा सकते हैं, बारीक ब्रश से लेकर धातु या प्लास्टिक से बने मोटे एप्लिकेटर तक. लिक्विड आईलाइनर विभिन्न पंखों वाला लुक बनाने के लिए शानदार हैं, जैसे छोटी पलकें, सटीक रेखाएं, या नाटकीय बिल्ली की आंखें। याद रखें कि दाग लगने से बचने के लिए इसे ठीक से सूखने दें.

2. जेल आईलाइनर

जेल आईलाइनर में अर्ध-ठोस, जेल जैसी बनावट होती है. वे बर्तन या पेंसिल में आते हैं और नियमित पेंसिल लाइनर की तुलना में अधिक लचीले लगते हैं. जेल आईलाइनर अपने टिकाऊपन और दाग-धब्बे के प्रतिरोध के लिए जाने जाते हैं. आप उनका उपयोग धुंधली आंखें, धुंधले पंख, या यहाँ तक कि ग्राफिक डिज़ाइन बनाने के लिए भी कर सकते हैं। यदि आप लंबे समय तक पहनना चाहते हैं, तो वाटरप्रूफ संस्करण चुनें.

3. पेंसिल आईलाइनर

पारंपरिक पेंसिल आईलाइनर, जिन्हें काजल या कोहल लाइनर भी कहा जाता है, पतली पेंसिल के आकार में आते हैं। उनकी बनावट नरम, सूखी और रेशमी है, जो बोल्ड लेकिन सौम्य आई मेकअप लुक पाने के लिए बिल्कुल सही है. हालांकि वे आम तौर पर काले और भूरे रंग में आते हैं, अब आप उन्हें विभिन्न रंगों में पा सकते हैं. पेंसिल आईलाइनर शुरुआती लोगों के लिए अनुकूल हैं और इन्हें सीधे आपकी लैश लाइन या वॉटरलाइन पर लगाया जा सकता है. कुछ में बिल्ट-इन स्मजिंग स्पंज भी शामिल होता है, लेकिन आई प्राइमर का उपयोग करने से उन्हें लंबे समय तक टिके रहने में मदद मिल सकती है.

4. फेल्ट-टिप आईलाइनर

फेल्ट-टिप आईलाइनर एक प्रकार का तरल आईलाइनर है जिसमें बिल्ट-इन फेल्ट टिप होता है. पारंपरिक तरल आईलाइनर के विपरीत, फेल्ट टिप शीर्ष पर खुला रहता है, जो ट्यूब से तरल को सोख लेता है. इसे लगाना एक मार्कर का उपयोग करने के समान है, और कुछ लोगों को लगता है कि इससे उन्हें अधिक नियंत्रण मिलता है. सटीक विंग्ड आईलाइनर लुक प्राप्त करने के लिए यह उत्कृष्ट है.

5. क्रीम आईलाइनर

क्रीम आईलाइनर का फॉर्मूला मलाईदार और मिश्रण योग्य होता है, जो उन्हें प्राकृतिक, मुलायम लुक या बोल्ड और नाटकीय लुक पाने के लिए एकदम सही बनाता है. आप उन्हें पेंसिल के रूप में, ट्यूब या पॉट में पा सकते हैं, प्रत्येक अलग-अलग आईलाइनर-आवेदन तकनीकों के लिए अद्वितीय लाभ प्रदान करता है.

ऐसे करें अप्लाई

आईलाइनर के लिए एक चिकना आधार बनाने के लिए अपनी पलकों पर आईशैडो प्राइमर लगाने से शुरुआत करें.
अपनी ऊपरी लैश लाइन को लाइन करने के लिए चॉकलेट ब्राउन पेंसिल आईलाइनर का उपयोग करें. अपनी आंखों के बाहरी कोनों की ओर रेखा को थोड़ा मोटा बनाएं.
एक स्मजिंग ब्रश या कॉटन स्वाब लें और धीरे से आईलाइनर को स्मज करें, स्मोकी प्रभाव के लिए इसे ऊपर और बाहर की ओर ब्लेंड करें.

लुक को निखारने के लिए आप धुंधली आईलाइनर के ऊपर मैचिंग ब्राउन आईशैडो भी लगा सकती हैं.

अपनी पलकों को निखारने के लिए मस्कारा लगाएं और आपका क्लासिक स्मोकी आईलाइनर लुक पूरा हो जाएगा.

Compiled: up18 News