Agra News: पुलिस साइबर सेल क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने दबोचे हेलो गैंग के तीन सदस्य, एक फरार

Crime

आगरा जनपद के थाना जैतपुर पुलिस साइबर सेल सर्विस लायंस एवं क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग के दौरान हेलो गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया वही एक सदस्य चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजकर कार्रवाई की है।

आपको बता दें आगरा कमिश्नरेट पुलिस द्वारा अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं लगातार कार्रवाई करने का काम कर रही है। जैतपुर क्षेत्र में लगातार हेलो गैंग के सदस्यों के सक्रिय होने एवं ऑनलाइन ठगी कर लोगों को नौकरी का झांसा देकर रुपए खातों में डलवाने फर्जी जॉब कार्ड तैयार करने की सूचना लगातार पुलिस को मिल रही थी। उच्च अधिकारियों के आदेश पर मंगलवार को जैतपुर पुलिस साइबर सेल सर्विलांस एवं क्राइम ब्रांच पूर्वी जोन की संयुक्त टीम क्षेत्र के फतेहपुरा तिराहे पर चेकिंग कर रही थी। तभी मुखबिर द्वारा टीम को सूचना मिली कि चार युवक जो ऑनलाइन ठगी एवं नौकरी दिलवाने के नाम पर भोले भाले लोगों से ठगी करते हैं। सभी हेलो गैंग के सदस्य हैं और वह किसी घटना को अंजाम देने के लिए पचपेड़ा चौराहे पर खड़े हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीमें मौके पर पहुंची तो उन्होंने देखा की चार युवक खड़े हुए थे। जो पुलिस को देखकर विपरीत दिशा में दौड़ने लगे जिस पर पुलिसकर्मियों की टीम ने घेराबंदी हेलो गैंग के तीन सदस्यों को दबोच लिया। एक सदस्य पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पकड़े गए अभियुक्तों से पुलिस ने दो मोबाइल, दो फर्जी सिम कार्ड, फर्जी जॉब कार्ड, फर्जी आधार कार्ड सहित कागजात बरामद किए।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने अपने नाम सतीश पुत्र रामलक्षिन निवासी कांकर थाना पिढौरा, इंद्रपाल पुत्र रामपाल निवासी तड़हेता गढ़वार थाना जैतपुर, कीर्ति राम उर्फ गिरजा शंकर पुत्र राम प्रकाश निवासी भगतनपुरा थाना खेड़ा राठौर सहित भागे हुए आरोपी सदस्य संतोष पुत्र बदन सिंह निवासी गांव भगतनपुरा थाना खेड़ा राठौर कमिश्नरेट आगरा बताया।

पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों एवं भागे हुए अभियुक्त हेलो गैंग के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कर एसीपी बाह रविंद्र प्रताप के नेतृत्व में खुलासा किया है। पकड़े गए अभियुक्तों को बुधवार को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। वही फरार आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

इसी संदर्भ में वही एसीपी बाह रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा हेलो गैंग के सदस्यों को पकड़कर कार्रवाई की गई है। पकड़े गए अभियुक्त लगातार लोगों से ठगी का काम कर रहे थे। तीन आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है। फरार आरोपी संतोष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

रिपोर्टर: नीरज परिहार तहसील बाह आगरा