UPSSSC पीईटी परीक्षा का दूसरा दिन, 67% अभ्यर्थी रहे उपस्थित, एक सॉल्वर भी गिरफ्तार

Regional

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि सुबह 10 से 12 बजे तक सभी 75 जिलों में कुल 1899 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 9,39,553 अभ्यर्थियों में से 6,33,025 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। 3,06,528 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के लिए रविवार को सुबह से ही अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे लगे। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों के घड़ी, पर्स, बेल्ट और पायल तक को जमा करा लिया गया। इसके बाद उन्हें परीक्षा कक्ष में जाने दिया गया। वहीं, लखनऊ के चिनहट के मल्हौर इलाके स्थित न्यू विजडम प्रोग्रेसिव कॉलेज से पुलिस ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। सॉल्वर का नाम मदन मोहन है।

सुबह 10 बजे से परीक्षा शुरू होनी थी। अभ्यर्थी सुबह आठ बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। लखनऊ में 106 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। लखनऊ में बाराबंकी, अमेठी, आजमगढ़, अयोध्या, गोरखपुर, वाराणसी से अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे हैं। कई अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों का गेट बंद होने के बाद केंद्र पर पहुंचे तो उन्हें इंट्री नहीं मिल सकी। वो बाहर ही खड़े रह गए।

करीब 67 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

पीईटी के पहले दिन पहली पाली में 66 प्रतिशत और दूसरी पाली में 67 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित हुए। कुछ स्थानों पर सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र आउट होने की अफवाह भी उड़ी। एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने उसे फर्जी बताया। यह परीक्षा रविवार को भी होगी। बताया जा रहा है कि 2021 की परीक्षा में परीक्षार्थियों की उपस्थिति 86.31 फीसदी थी।

– इस बार परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की कम संख्या का कारण महिलाओं का केंद्र गृह जनपद से दूर बनाया जाना बताया जा रहा है। इसके चलते बड़ी संख्या में महिलाओं ने परीक्षा छोड़ी है।

– एजेंसी