राजस्‍थान के कोटपुतली में पीट-पीटकर युवक की हत्‍या के मामले में 6 लोग गिरफ्तार, 10 हिरासत में

Regional

मृतक वसीम के परिजनों और ग्रामीणों ने शनिवार को हरसौरा थाने पर धरना दिया. इस दौरान उन्होंने एडिशनल एसपी विद्या प्रकाश को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

मृतक वसीम के भाई (ताऊ के बेटे) सद्दाम ने कहा कि “यह मॉब लिंचिंग है. हमने पुलिस से मॉब लिंचिंग के तहत कार्रवाई की मांग की है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए.”

सद्दाम ने कहा, “27 साल के मृतक वसीम के चार बच्चे हैं. बड़ा बेटा आठ साल का है जो विकलांग है. दो बेटे और एक छोटी बेटी है. वसीम की पत्नी अभी गर्भवती हैं इसलिए हमने उनके बच्चों के लिए एक करोड़ रुपये और एक सरकारी नौकरी की मांग है.”

कोटपुतली ज़िले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) रंजीता शर्मा ने कहा है कि “हिरासत में लिए गए दस अभियुक्त में से हमने तीन वनकर्मी समेत छह को गिरफ़्तार किया है. बाक़ी से पूछताछ जारी है.”

परिजनों की मॉब लिंचिंग के तहत कार्रवाई की मांग पर एसपी रंजीता शर्मा कहती हैं, “अब तक की जांच में यह मॉब लिंचिंग का मामला नहीं है. धारदार हथियार मारा गया है जिससे वसीम की मौत हुई है.”

परिजनों ने घटना की शिकायत 18 अगस्त को हरसौरा थाने में दी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 323, 341 और 302 में एफ़आईआर दर्ज की है.

परिजनों ने मृतक वसीम के दो साथियों से बातचीत के आधार पर घटना की शिकायत में कहा है, “वसीम ने रामपुर से लकड़ी ख़रीदी थी. 17 अगस्त को रात दस बजे अपने साथी आसिफ़ और अज़हरुद्दीन के साथ ख़रीदी हुई लकड़ी लेने गए थे. लेकिन, वन विभाग कर्मियों के आने की सूचना पर हम गाड़ी ले कर घर की ओर चल दिए.”

‘पीछे वन विभाग की गाड़ी आ रही थी. आगे कुछ दूरी पर जेसीबी से रास्ता रोका हुआ था. जेसीबी से तीन से चार शख़्स और वन विभाग की गाड़ी से उतरे सात से आठ लोगों ने जबरन गाड़ी से खींचकर मारना शुरू कर दिया.”

“कुछ लोगों के हाथ में धारदार हथियार, लाठी, सरिया थे. उन्होंने वसीम की छाती में धारदार हथियार घोंप कर मार दिया. वसीम के साथियों के साथ मारपीट करते रहे. पुलिस के सामने भी पिटाई की गई.”

Compiled: up18 News