यूपी: गाजियाबाद के दो प्राइवेट स्कूल में 5 बच्‍चे मिले कोरोना पॉजिटिव

City/ state Regional

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के दो प्राइवेट स्कूल में 5 बच्‍चे कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल प्रशासन ने अगले 3 दिनों के लिए ऑफलाइन क्लासेज़ बंद कर दी है. साथ ही दोनों ही स्कूलों में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है। बीते 24 घंटे के भीतर 5 बच्चों के संक्रमित होने के बाद जहां परिजन परेशान है वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग मेंं भी हड़कंप मच गया है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गाजियाबाद जिले के ट्रांस हिंडन इलाके में दो निजी स्कूलों के पांच छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद से दोनों स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है। स्कूल अब 19 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लास लेंगे। अभयखंड -3 स्थित निजी स्कूल के दो छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्कूल के प्रशासनिक सहायक ने बताया कि है कि जूनियर और सीनियर कक्षा के छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इसके बाद अलग-अलग दिन अवकाश होने से स्कूल अब 19 अप्रैल को खुलेगा।

इसके अलावा वैशाली के एक निजी स्कूल में भी तीन छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अभिभावकों से मिली सूचना के बाद स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने बताया कि दोनों ही स्कूलों में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है। साथ ही स्कूलों में 12 से 14 एवं 15 से 17 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी जोरों शोरों पर शुरू करवा दिया जाएगा। इसके साथ ही गार्जियन को अपने बच्चों पर नजर बनाये रखने और जरूरी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी गई है।

– एजेंसी