4.14 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का शिकार हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन

Entertainment

‘हंगामा’, ‘गोलमाल’ और सलमान खान की फिल्म ‘क्यों की’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन के साथ 4.14 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है। इसको लेकर उन्होंने पुलिस में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने गोरेगांव में रहने वाले बिजनेसमैन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी बिजनेसमैन एक फिल्म कंपनी खोलना चाहता था। उसने रिमी सेन को कंपनी में निवेश करने पर 28-30 पर्सेंट प्रॉफिट देने का वादा किया, जिसके बाद एक्ट्रेस ने 4.14 करोड़ रुपये डिपॉजिट कर दिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिमी को उनके पैसे वापस नहीं मिले। उन्होंने ये भी दावा किया है कि आरोपी ने उनसे बातचीत करनी भी बंद कर दी।

2019 में हुई थी मुलाकात

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि रिमी सेन की इस आरोपी से पहली मुलाकात साल 2019 में अंधेरी के एक जिम में हुई थी। उसने एक्ट्रेस को यकीन दिलाया कि वो अपनी फैमिली की कंपनी में इनवेस्टमेंट में शामिल हैं।

आरोपी ने दिया ऑफर

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘जब दोनों दोस्त बन गए, तब आरोपी ने उसे अपने नए बिजनेस में इनवेस्ट करने का ऑफर दिया। उसने 28-30 पर्सेंट रिटर्न का वादा किया। आरोपी ने सिक्योरिटी के लिए उस समय एक्ट्रेस को 3.50 करोड़ का चेक दिय था।’

करोड़ों रुपये ट्रांसफॉर किए

रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2019 फरवरी से जुलाई के बीच रिमी ने आरोपी की कंपनी में कुल 1 करोड़ रुपये जमा किए। उसने गारंटी देते हुए कहा कि उसके फ्यूचर इनवेस्टमेंट पर निवेश करने पर वो फंड मिलने के बाद 40 पर्सेंट प्रॉफिट देगा। इसके बाद अक्टूबर 2019 और नवंबर 2020 के बीच एक्ट्रेस ने 3.14 करोड़ रुपये और ट्रांसफर किए।

पैसे नहीं मिले वापस

जब रिमी को तय समय में रिटर्न नहीं मिला तो उसने आरोप से सवाल किए, लेकिन उसने बहाना बना दिया। मार्च 2020 आरोपी ने एक्ट्रेस के फर्म बैंक में सिर्फ 3 लाख रुपये ट्रांसफर किए। बाद में एक्ट्रेस को पता चला कि आरोपी ने कोई बिजनेस कंपनी नहीं खोली और इसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। खार पुलिस ने बीते मंगलवार (29 मार्च) को आरोपी पर धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज किया।

कई हिट फिल्मों में किया काम

रिमी सेन ने हिंदी के साथ साउथ और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। वो एक्ट्रेस होने के साथ प्रोड्यूसर भी हैं। वो ‘हंगामा’, ‘बागबान’, ‘धूम’, ‘गरम मसाला’, ‘फिर हेरा फेरी’ और ‘गोलमाल’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वो 2015 में रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ में भी नजर आ चुकी हैं। उनकी आखिरी फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी।

-एजेंसियां