यूपी में 21 IPS अफसरों के तबादले, 14 जिलों के बदले गए कप्तान

Regional

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन ने आज शनिवार को 21 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं, कुल 14 जिलों के कप्तान बदले गए हैं। प्रयागराज में हिंसा के 22 दिन बाद जहां एसएसपी अजय कुमार को अब हटाया गया है वहीं मुज़फ्फ़रनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या, गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी समेत 14 जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं। इसके पहले 25 जून को शासन ने 35 आईपीएस अफसरों का तबादला किया था।

अयोध्या से प्रयागराज भेजे गए हैं शैलेश कुमार पांडे , अजय कुमार को प्रयागराज से सीबीसीआईडी लखनऊ, रोहन बोत्रे को कासगंज से गाजीपुर, प्रशांत वर्मा को कन्नौज से अयोध्या, सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर को गोंडा का एसपी बनाया गया है। गाज़ीपुर के एसपी राम बदन सिंह को नोएडा कमिश्नरेट में तैनाती दी गई है। राजेश कुमार श्रीवास्तव कन्नौज के नए एसपी होंगे। गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा सहारनपुर के नए एसपी होंगे। मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर गोरखपुर के एसएसपी होंगे। मुज़फ्फ़रनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को मथुरा का एसएसपी बनाया गया है। अमरोहा के एसएसपी विनीत जायसवाल को मुज़फ्फ़रनगर का एसपी बनाया गया है।

अमेठी के एसपी दिनेश सिंगर बिजनौर के एसपी होंगे। इलामारन जी को अमेठी का एसपी बनाया गया है। संतोष कुमार मिश्र गोंडा से मिर्जापुर एसपी के रूप में स्थानांतरित किए गए है। बीबी जीडीएस मूर्ति को कानपुर पुलिस कमिश्नर से कासगंज का एसपी बनाया गया है। आदित्य लाग्हे वाराणसी से अमरोहा के एसपी बनाए गए हैं।

मिर्जापुर के एसपी अजय कुमार सिंह वाराणसी में पीएसी के सेक्टर डीआईजी होंगे। बिजनौर के एसपी धर्मवीर को पीएसी स्थानांतरित किया गया है। कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात एसपी संजीव त्यागी को अयोध्या में इंटेलिजेंस का एसपी बनाया गया है। डॉ भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में तैनात एसपी विजय ढुल को कानपुर कमिश्नरेट में डीसीपी के पद पर तैनाती दी गई है। सीबीसीआईडी में एसपी राहुल राज को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है।

मुज़फ्फ़रनगर में अपराधियों की नाक में नकेल डालने वाले आईपीएस अभिषेक यादव

अपराधियों की नाक में नकेल डालने वाले आईपीएस अभिषेक यादव ने 2 जुलाई 2019 को मुजफ्फरनगर के एसएसपी के रूप में चार्ज लिया था। कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही उनके सामने जिले के बड़े अपराधियों पर नकेल कसने की कड़ी चुनौती को पार किया और पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए।2012 बैच के आईपीएस अधिकारी अभिषेक यादव अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जाने जाते हैं।

-एजेंसी