वापस लिए जाने की घोषणा के बाद मठ-मंदिरों में 2000 के नोटों की भरमार

Regional

दरअसल, अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण तीव्र गति के साथ चल रहा है. मंदिर निर्माण के साथ श्रद्धालु बढ़-चढ़कर रामलला को दान भी कर रहे हैं. अयोध्या के मंदिरों दान पात्रों में भी 2000 के नोटों की संख्या बढ़ गई है. भगवान राम लला के मंदिर सहित अयोध्या के अन्य मंदिरों में श्रद्धालु बढ़-चढ़कर 2000 के नोट को दान में दे रहे रहे हैं लेकिन वही राम लला के लिए श्रद्धालु ₹2000 देकर ₹501 का रसीद भी कटवा रहे हैं और 1500 रुपये वापस भी ले रहे हैं. यानी ₹2000 के नोट को लेकर श्रद्धालु एक तरफ भगवान राम को अपना दान भी दे रहे हैं तो दूसरी तरफ अपने 2000 के नोट को बदलकर 1500 भी ले रहे हैं. यह बातें हम नहीं कह रहे हैं यह बातें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता बता रहे हैं .

दानवीरों ने खूब खजाने खोले हैं

अयोध्या में बन रहे है निर्माणाधीन मंदिर में दानबीरो ने खूब खजाने खोले हैं. जब से आरबीआई ने ₹2000 के नोट को लेकर दिशा-निर्देश दिया है. तब से रामलला के दानपात्र में 2000 के नोट खूब आ रहे हैं. हालांकि नोटों की गिनती तो अभी नहीं हो पाई है लेकिन तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मानें तो प्रतिदिन सैकड़ों नोट रामलला के दानपात्र में आ रहे हैं. श्रद्धालु 2000 के नोट देकर 500 की रसीद कटवाते हैं और 15 सो रुपए वापस लेते हैं.

अब 2000 के नोटों की संख्या कुछ ज्यादा ही बढ़ गई

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि रामलला का दान पहले से भी आ रहा था लेकिन अब 2000 के नोटों की संख्या कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है. श्रद्धालु आते हैं ₹501 की रसीद कटवाते हैं और 15 सो रुपये वापस लेते हैं. हमारे पास कोई दिक्कत नहीं है. श्रद्धालु दान में दे रहे हैं हमें बैंक में जमा करना रहता है. इतना ही नहीं, प्रकाश गुप्ता ने बताया कि अगर श्रद्धालु हमें 2000 का नोट दे रहे हैं तो उसकी भी इच्छा पूरी हो रही है. दूसरी तरफ वह चेंज भी आसानी से करवा ले रहे हैं. वहीं आकर पुजारियों की मानें तो चढ़ावे में भी 2000 के नोट दान में आ रहे हैं. अब कितना प्रतिदिन आ रहा है. इसकी जानकारी जब नोटों की गिनती होगी तभी पता चलेगा.

Compiled: up17 News