उप राष्ट्रपति चुनाव: पार्टी निर्देश दरकिनार, TMC के 2 सांसदों ने किया मतदान

Politics

तृणमूल कांग्रेस पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह उप राष्ट्रपति चुनावमें भाग नहीं लेगी. पार्टी ने बताया था कि पार्टी न तो भाजपा उम्मीदवार जगदीप धनखड़ और न ही संयुक्त विपक्षी दलों की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी. उपराष्ट्रपति के चुनाव में केवल लोकसभा या राज्यसभा के सदस्यों को ही वोट देने का अधिकार होता है. इसके तहत सभी सांसदों को मतदान से दूर रहने को कहा गया था.

तृणमूल सांसद और लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बनर्जी ने कांथी के सांसद शिशिर अधिकारी और तमलुक के सांसद दिब्येंदु अधिकारी को पत्र भेजा था और उन्हें मतदान नहीं करने के लिए कहा था, लेकिन इसके बावजूद शिशिर और दिब्येंदु ने पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करते हुए शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लिया. हालांकि पिता और पुत्र दोनों इस संदर्भ में कुछ भी स्वीकार नहीं करना चाहते हैं.

शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी क्रमशः बीजेपी के नेता और बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के पिता और भाई हैं. इन दोनों की पहले से ही तृणमूल कांग्रेस से छत्तीस का आंकड़ा चल रहा है और अब उप राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इनकी पार्टी से दूरियां और भी सामने आ गई है.

-एजेंसी