सोशल मीडिया पर की गई चूक खराब कर सकती हैं रिश्ते

Life Style

सोशल मीडिया अपनों से जुड़े रहने और पार्टनर के प्रति प्यार जताने का बेहतरीन जरिया है। कभी-कभी हमें पता भी नहीं चलता कि बतौर कपल कहीं हम इस पर ज्यादा तो शेयर नहीं कर रहे। जी हां ऑनलाइन कुछ शेयर करते वक्त भी हमें अलर्ट रहना चाहिए। आप यहां देख सकते हैं कि कहीं ऐसी गलतियां तो नहीं कर रहे?

इमोजी से जवाब देना

किसी पोस्ट को लेकर जो फीलिंग आए उसे शब्दों में बयां करें तो बेहतर होगा। हर बार हार्ट इमोजी से काम न चलाएं वर्ना हर पोस्ट पर सेम रिऐक्शन से उनको अलग फील नहीं होगा।

न शेयर करें अंतरंग फोटोज

जरूरी नहीं कि आप जितनी बार भी किस या हग करें, इस बारे में पूरी दुनिया को बताएं। ये सारी बातें आप दोनों के बीच ही रहें तो बेहतर होगा। हो सकता है कि आपका पार्टनर इसके लिए कंफर्टेबल न हो। हो सकता है कि उनके साथ कुछ ऐसे भी लोग जुड़े हों जिनके सामने वह अपनी पर्सनल बातें शेयर करने में असहज हों।

सोशल मीडिया पर न करें शोना-बाबू

आपके बीच कैसा रिश्ता है, इसे प्राइवेट ही रखें। अगर आपका पार्टनर पूरी दुनिया के लिए कुछ शेयर करे तो जरूरी नहीं हर बार उस पर आप कुछ लिखें। शोना, बाबू, जानू औऱ स्वीटू वगैरह पब्लिक प्लेटफॉर्म पर बिल्कुल भी न लिखें।

झट से न करें कमेंट

अपने पार्टनर और उसके दोस्तों को यह न लगने दें कि आप उसके सोशल मीडिया पर हर समय नजर रखती रहती हैं। उनके कुछ पोस्ट करते ही झट से लाइक और कमेंट न करें।

न करें यह गलती

अपने पार्टनर से इस बात के लिए कभी जबरदस्ती न करें कि वह आपके हर पोस्ट को लाइक या कमेंट करे। आपको जो भी पोस्ट करना होकर दें और रिऐक्ट करना है या नहीं उन पर छोड़ दें।

-एजेंसियां