बॉलीवुड में टिकना है तो मोटी चमड़ी का बनना पडे़गा: ईशा देओल

Entertainment

मुंबई। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने 10 साल के लंबे गैप के बाद बॉलीवुड में वापसी कर ली है। ईशा ने वापसी के बाद कहा, ‘बॉलीवुड में टिकना है तो मोटी चमड़ी का बनना पडे़गा।’ एक इंटरव्यू के दौरान ईशा ने बॉलीवुड में वापसी पर यह बात कही। ईशा देओल ने इस बात का भी जिक्र किया है कि वह अपने पति भरत तख्तानी के साथ मिलकर फिल्म प्रोड्यूसर बनने की भी इच्छुक हैं। वो कहती हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में बने रहना उनके लिए मुश्किल था। ईशा देओल कहती हैं, ‘वह दोबारा से कैमरा फेस करने के लिए सुपर एक्साइटेड हैं।’

ईशा देओल आखिरी बार साल 2011 की फिल्म ‘टेल मी ओ खुदा’ में नजर आई थीं। ईशा की फिल्म को उनकी मां हेमा मालिनी ने निर्देशित किया था। उसके बाद ईशा ने फिल्मों से दूरी बना ली। जब ईशा से पूछा गया कि 10 साल के लंबे समय के बाद वापसी करने के लिए प्रेरणा कहां से मिली?

ईशा कहती हैं, ‘क्रिएटिव लोगों को ज्यादा देर तक घर में नहीं रखा जा सकता। एक्टिंग एक ऐसी चीज है, जो मुझे आगे बढ़ाती है। मैंने 2011 में बॉलीवुड से दूरी बना ली थी क्योंकि उस वक्त फैमिली पर ध्यान देना मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी था। मैंने अपनी जिंदगी में हर दौर का आनंद लिया। जब मैं काम कर रही था, मेरे पास डेट करने का समय नहीं था। भरत से शादी करने के बाद ही मुझे प्यार का एहसास हुआ। नहीं तो मैं बस एक मकबरा थी। मेरे को-स्टार्स मेरे हाथों का मजाक उड़ाते थे।’

भरत जब से मेरी जिंदगी में आए उन्होंने मुझे पूरी तरह से बदल दिया। हमने शादी से पहले एक साल तक डेट किया। जब भरत मेरी जिंदगी में आए तो मैंने एक लड़की की तरह अच्छे कपड़े पहने, स्टिलेटोस पहनने और रोमांटिक डिनर के लिए बाहर जाने लगी। यह भरत ही थे जिन्होंने मुझे इन सब के लिए डायरेक्शन दिया।

वह मुझे मेरे स्कूल और कॉलेज के दिनों से जानते हैं इसलिए हमारे बीच अच्छी समझ थी। पिछले 10 साल जादुई रहे हैं। शुक्र है कि मैं आज अच्छी स्थिति में हूं और मुझे ढेर सारे काम के ऑफर्स मिल रहे हैं। मुझे लगा कि कैमरे के सामने वापस आने का यह सही समय है क्योंकि सेट मुझे घर जैसा लगता है, और मुझे वहां अच्छा लगता है।

ईशा आगे कहती हैं, ‘जब मैंनेफिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की थी तब मैं बहुत छोटी थी। एक चीज जो मैंने सीखी है वह यह है कि शोबिज में बने रहने के लिए आपको मोटी चमड़ी वाला होना चाहिए। यदि आप हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से हैं तो आपकी पहली फिल्म से ही आपकी तुलना आपके माता-पिता से की जाएगी। यह उतना आसान नहीं है, जितना बताया जा रहा है। हर कोई अपने संघर्ष से गुजरता है। अपने तरीके से मैंने इससे निपटा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हर कोई अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। बिना मेहनत के जिंदगी का मजा नहीं है।
फिल्म इंडस्ट्री के मेरे खास दोस्त- अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, तुषार कपूर मेरी वापसी से काफी ज्यादा खुश और एक्साइटेड हैं। मैं अजय के साथ एक ओटीटी शो के जरिए वापसी कर रही हूं। हमने लगभग सात फिल्में एक साथ की हैं और हम एक दूसरे के साथ शानदार बॉन्डिंग शेयर करते हैं। अजय कई चीजों में मेरा मार्गदर्शन भी करते हैं। मैं आभारी हूं कि फिल्म प्रोड्यूसर दिलचस्प स्क्रिप्ट का ऑफर मुझ दे रहे हैं। कुल मिलाकर मैं यह कहना चाहूंगी कि एक एक्टर के लिए अच्छा काम करने के लिए यह बहुत अच्छा समय है।’
ईशा आगे कहती हैं कि फिल्म ‘धूम’ का मेरा गाना ‘दिलबरा’ मेरी बेटियों को खासा पसंद है। वह इस गाने पर डांस भी करती हैं। उन्हें ‘सीता और गीता’ का गाना ‘अरे जिंदगी है खेल’ भी पसंद है। इस गाने में वह अपने नाना-नानी को देखकर काफी खुश हो जाती हैं।
-एजेंसियां