घरेलू हिंसा: सुनवाई के दौरान कोर्ट में फूट-फूट कर रो पड़ीं शालिनी

Entertainment

नई दिल्‍ली। मशहूर रैपर और सिंगर यो यो हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार शनिवार को घरेलू हिंसा के एक मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट में फूट-फूट कर रो पड़ीं। शालिनी ने अपने पति और उनके परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है। केस की सुनवाई के दौरान हनी सिंह कोर्ट में मौजूद नहीं थे और उनके वकील ने कहा कि उनकी तबीयत खराब है।

दिल्ली की तीस हजारी अदालत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तानिया सिंह के सामने शालिनी तलवार ने कहा, ‘मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। मैंने जीवन के 10 साल दिए। मैं अपना सब-कुछ छोड़कर उसके साथ खड़ी रही। अब उसने मुझे छोड़ दिया।’

इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा कि वह याचिकाकर्ता के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।’

मजिस्ट्रेट ने शालिनी से पूछा, ‘अब आप अदालत से क्या चाहती हैं, आपकी शादी किस स्थिति में है, आप दोनों के बीच प्रेम कहां खो गया?’

इसके आगे न्यायाधीश ने कहा कि अगर मामला सुलझ जाता है तो ज्यादा बेहतर होगा। वहीं शनिवार को हनी सिंह के अदालत के समक्ष पेश नहीं होने और आय से संबंधित हलफनामा दायर नहीं करने पर मजिस्ट्रेट ने नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा, ‘कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। यह चौंकाने वाला है कि इस मामले को इतने हल्के में लिया जा रहा है।’

शालिनी ने हनी सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है और घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम के तहत मुआवजे के रूप में 20 करोड़ रुपये की राशि मांगी है। हिरदेश सिंह उर्फ यो यो हनी सिंह और शालिनी ने 23 जनवरी 2011 को शादी की थी।

-एजेंसियां