फिल्म ’83’ के लिए कपिल देव और विनिंग टीम ने भी लिए करोड़ों रुपए

Entertainment

रणवीर सिंह की फिल्म ’83’ 24 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। करीब दो सालों से इस फिल्म की आस लगाए बैठे फैंस का इंतजार अब खत्म हो रहा है। 125 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म में जहां रणवीर सिंह ने 20 करोड़ रुपये बतौर फीस ली है और फिल्म के प्रॉफिट में भी हिस्सा कमाएंगे वहीं कपिल देव को भी मेकर्स ने बड़ी मोटी रकम पे की है। ऐसा करने के पीछे एक बड़ी वजह थी।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस एंटरटेनमेंट ने विनिंग टीम पर लगभग 15 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिसमें से पांच करोड़ तो केवल कपिल देव को दिए गए हैं।

वह ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि जिस सब्जेक्ट पर फिल्म को बनाई जाने वाली थी, जिन किरदारों की कहानी सुनाई जानी थी, उन सभी के राइट्स हासिल करने थे क्योंकि जब वास्तविक जीवन की घटनाएं दिखाना होता है, तब यह बातें जरूरी होती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए फिल्म मेकर्स ने 1983 विश्व कप के रियल हीरोज को करीब 15 करोड़ रुपये की पेमेंट की है, जिसमें से एक-तिहाई सिर्फ कपिल देव को दिया गया है। बाकी बचे 10 करोड़ दूसरे प्लेयर्स की डिमांड के हिसाब से उनको दिए गए हैं।

बता दें कि इस फिल्म के लिए कपिल देव ने भी काफी मेहनत की थी। उन्होंने खुद रणवीर सिंह को ट्रेनिंग दी। उन्हें मैदान पर जाकर बताया था कि उनका बॉलिंग स्टाइल कैसा है, वह बैटिंग कैसे करते हैं। साथ ही रणवीर को किस तरह उनके किरदार में ढलने के लिए उन्हें कॉपी करना है।

कबीर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म ’83’ साल 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर आधारित है।

फिल्म में रणवीर सिंह क्रिकेट टीम के कैप्टन कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं, दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी भाटिया के किरदार में हैं। फिल्म में पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, जतिन सर्ना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया और हार्डी संधू भी हैं।

-एजेंसियां