ड्रग चैट केस: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के 85 गैजेट्स जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे

Entertainment

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी इस केस से जुड़ गया। एनसीबी की जांच में बॉलीवुड के कुछ बड़े नाम निकलकर सामने आए और बहुत से लोगों से मामले में पूछताछ की गई। एनसीबी ने कई लोगों की गिरफ्तारी भी की थी। अब पता चला है कि एनसीबी ने इन सेलिब्रिटीज और इनसे जुड़े लोगों के 85 गैजेट्स को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक एनसीबी ने पिछले 45 दिनों में बॉलीवुड से जुड़े लोगों के 85 गैजेट्स को गांधीनगर के डायरेक्टरेट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज (DFS) में डेटा हासिल करने के लिए भेजा गया है। इन गैजेट्स से हासिल डेटा के आधार पर ही एनसीबी मुंबई में रेड कर ड्रग्स के कारोबार से जुड़े लोगों को हिरासत में ले रही है। अभी तक एनसीबी को 30 मोबाइल फोनों से काफी डेटा हासिल हो चुका है।

एक सूत्र ने यह भी बताया है कि रिया चक्रवर्ती, शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण और उनके सहयोगियों के मोबाइल फोन्स को पूरी जांच के लिए भेजा गया था ताकि ड्रग्स के धंधे से जुड़े लोगों का पता चल सके। इसके बाद हुई छापेमारी में एनसीबी ने ड्रग्स भी बरामद किए हैं जिन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है ताकि उनकी क्वॉलिटी का पता लगाया जा सके।

बता दें कि सुशांत के केस में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी जांच में रिया चक्रवर्ती और शौविक के फोन में कुछ संदिग्ध ड्रग चैट पाई थी जिसके बाद उसने यह केस एनसीबी को ट्रांसफर कर दिया था।

इसके बाद एनसीबी ने रिया, शौविक, सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश को हिरासत में लिया था। इसके अलावा एनसीबी ने कई कथित ड्रग पेडलर्स को भी गिरफ्तार किया और कई बॉलीवुड सिलेब्स से पूछताछ की जिनमें दीपिका, उनकी मैनेजर, सारा, श्रद्धा, रकुलप्रीत, अर्जुन रामपाल जैसे लोग शामिल हैं।

अर्जुन रामपाल को फिर भेजा NCB ने समन, 16 दिसंबर को पूछताछ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक बार फिर अर्जुन रामपाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। एनसीबी ने अर्जुन को समन भेजते हुए बुधवार 16 दिसंबर 2020 को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है। यह दूसरी बार है कि एनसीबी ने अर्जुन रामपाल को पूछताछ के लिए बुलाया है।

इससे पहले 13 नवंबर को भी एनसीबी ने अर्जुन रामपाल से लंबी पूछताछ की थी। दरअसल 9 नवंबर को एनसीबी की एक टीम ने अर्जुन रामपाल के घर पर रेड मारी थी और उनके कुछ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को अपने कब्जे में ले लिया था। इसके बाद अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से भी एनसीबी ने 6 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी।

बता दें कि ड्रग्स मिलने पर एनसीबी ने गैब्रिएला के भाई अगिसियालोस डेमेट्रिएड्स को भी हिरासत में लिया था। इसके बाद एनसीबी ने अर्जुन रामपाल के दोस्त पॉल बारटेल को भी गिरफ्तार कर लिया था।

-एजेंसियां