झूलन गोस्वामी की बायोपिक ‘चकदा एक्सप्रेस’ से बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं अनुष्का शर्मा

Entertainment

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के बाद उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी अब क्रिकेट के मैदान में उतर आई हैं। चौंकिए मत, बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 3 साल बाद कमबैक और ओटीटी डेब्यू करने जा रही हैं। उनकी आने वाली फिल्म का ऑफिशल ऐलान हो चुका है। अनुष्का शर्मा की आने वाली फिल्म का नाम ‘चकदा एक्सप्रेस’ (Chakda Xpress) है, जो कि नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

‘चकदा एक्सप्रेस’ एक बायोपिक है। ये फिल्म पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान झूलन गोस्वामी पर आधारित है। ‘चकदा एक्सप्रेस’ में अनुष्का शर्मा झूलन गोस्वामी के रोल में नजर आएंगी। मेकर्स ने ‘चकदा एक्सप्रेस’ का एक टीजर वीडियो भी रिलीज किया है जिसमें अनुष्का का फर्स्ट लुक देखने को मिलता है।

इस टीजर वीडियो की शुरुआत क्रिकेट मैदान से होती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच होना है। हालात ऐसे हैं कि महिला क्रिकेट टीम के पास खुद की जर्सी तक नहीं है। वहीं लोग महिला क्रिकेट में रुचि नहीं रखते, इस वजह से मैदान बिल्कुल खाली पड़ा है।

फिल्म के निर्देशक

झूलन गोस्वामी के रोल में अनुष्का शर्मा कहती हैं कि ‘जब जर्सी खुद के नाम का नहीं तो फैन किस नाम को फॉलो करेगा, लेकिन चिंता मत करो अगर आज जर्सी पर अपना नाम बना लिया तो कल अपनी पहचान भी बना लेंगे।’ ‘चकदा एक्सप्रेस’ को प्रोसित रॉय ने निर्देशित किया है। फिल्म को कर्णेश शर्मा प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस कहानी को अभिषेक बनर्जी ने लिखा है। बता दें प्रोसित रॉय के साथ अनुष्का पहले ‘परी’ फिल्म में काम कर चुकी हैं।

अनुष्का के लिए ये फिल्म क्यों जरूरी है

अनुष्का शर्मा ने 3 साल बाद कमबैक करते हुए एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया। उन्होंने बताया कि ‘चकदा एक्सप्रेस’ उनके लिए क्यों महत्वपूर्ण फिल्म है। अनुष्का ने कहा कि ‘ये कहानी बलिदान की कहानी है। झूलन गोस्वामी की जिंदगी हर किसी को प्रेरित करती है। ‘चकदा एक्सप्रेस’ पूर्व महिला क्रिकेट कप्तान के जुनून और संघर्ष को पर्दे पर दिखाएगी।’

कौन हैं झूलन गोस्वामी

झूलन गोस्वामी भारतीय क्रिकेट जगत का बड़ा नाम हैं। वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान रह चुकी हैं और उन्हें भारत की सबसे तेज गेंदबाज महिला खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है। अब झूलन ने रिटायरमेंट ले लिया है लेकिन वह अपने पीछे तमाम रिकॉर्ड ऐसे छोड़कर आई हैं जिन्हें तोड़ना दुनियाभर के खिलाड़ियों के लिए टेढ़ी खीर होगा।

अनुष्का शर्मा ने लगाया अफवाहों पर विराम

कई साल से झूलन गोस्वामी की बायोपिक को लेकर काम जारी हैं लेकिन एक्ट्रेस के नाम को लेकर ऑफिशल ऐलान नहीं हुआ था। कुछ समय पहले खबरें आई थीं कि अनुष्का शर्मा ‘चकदा एक्सप्रेस’ से बाहर हो गई हैं। उनकी जगह ‘बुलबुल’ फेम तृप्ति डिमरी ने ले ली है। अब सभी अफवाहों पर अनुष्का शर्मा ने विराम लगाते हुए साल 2022 की बड़ी फिल्म का ऐलान कर दिया है।

-एजेंसियां