‘कन्‍यादान’ वाले विज्ञापन पर आलिया भट्ट के ख‍िलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

Entertainment

मुंबई। बॉलीवुड एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट के ख‍िलाफ मुंबई में श‍िकायत दर्ज हो गई है। आलिया जहां एक ओर इन दिनों रणबीर कपूर संग शादी को लेकर चर्चा में हैं, वहीं एक टीवी विज्ञापन के कारण वह कानूनी पचड़े में फंसती हुई नजर आ रही हैं। आलिया के ‘कन्‍यादान’ वाले ब्राइडल वियर विज्ञापन पर विवाद बढ़ता जा रहा है।

मुंबई के सांताक्रूज थाने में एक शख्‍स ने आलिया भट्ट को ब्राइडल वियर कंपनी मान्‍यवर के ख‍िलाफ श‍िकायत दर्ज करवाई और केस दर्ज करने की मांग की है।

हिंदू धर्म की भावनाएं आहत करने का आरोप

आलिया के ‘कन्यादान’ वाले इस विज्ञापन पर बीते कई हफ्तों पर विवाद चल रहा है। समाज के एक धड़े को विज्ञापन में ‘कन्‍यादान’ को बदलकर ‘कन्‍यामान’ किए जाने पर आपत्त‍ि है। शिकायतकर्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि आलिया भट्ट का यह विज्ञापन हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला है क्‍योंकि इसमें कन्यादान को प्रतिगामी तरीके से दिखाया है लिहाजा मांग है कि मान्यवर कंपनी और आलिया भट्ट के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

कन्‍यादान को बदलकर कन्‍यामान करने पर विवाद

आलिया इस विज्ञापन में दुल्हन के रूप में नजर आती हैं और शादी के मंडप पर बैठी हैं। वह इस दौरान अपनी परवरिश और पैरेंट्स के बारे में बात करती हैं। साथ ही ‘कन्यादान’ की परंपरा पर राय रखती हैं कि इसे कन्‍यादान की जगह ‘कन्‍यामान’ कर देना चाहिए। इस टीवी एड के सामने आते ही सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी थी। यूजर्स का कहना है कि सभी धर्मों में ऐसी कई कुरीतियां हैं लेकिन जानबूझकर सिर्फ हिंदू धर्म को निशाना बनाया जा रहा है।

चर्चा में है आलिया-रणबीर का जोधपुर वेकेशन

दूसरी ओर इन सब के बीच आलिया भट्ट अपने जोधपुर वेकेशन के कारण चर्चा में हैं। वह इस वेकेशन पर रणबीर कपूर के साथ नजर आईं। आलिया ने जहां खुद भी इस वेकेशन की तस्‍वीरें शेयर की हैं, वहीं कई अन्‍य तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिनमें दोनों प्‍यार के पल बिताते नजर आ रहे हैं। चर्चा है कि आलिया और रणबीर इसी साल शादी कर सकते हैं।

-एजेंसियां