आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं एक्ट्रेस यामी गौतम

Entertainment

मुंबई। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम 28 नवंबर 2020 को अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। टीवी में काम करने के बाद ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू करने वाली यामी लगातार अच्छी फिल्मों में काम कर रही हैं। आइए जानते हैं यामी के बारे में कुछ ऐसी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

कभी IAS बनना चाहती थीं यामी गौतम

हिंदू ब्राह्मण परिवार में पैदा हुई यामी गौतम की पूरी परवरिश चंडीगढ़ में हुई है। यामी ने लॉ के कोर्स में एडमिशन लिया था और एक समय पर वह भारतीय प्रशासिक सेवा यानी आईएएस में जाना चाहती थीं। हालांकि 20 साल की उम्र में यामी ने फैसला लिया कि वह एक्टिंग में अपना करियर बनाएंगी। उसके बाद यामी मुंबई आ गईं।

टीवी से हुई शुरुआत

यामी को शुरू में फिल्मों में तो काम नहीं मिला लेकिन उन्हें टीवी सीरियल जरूर मिलने लगे। यामी ने ‘चांद के पार चलो’, ‘ये प्यार न होगा कम’ और ‘राजकुमार आर्यन’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया जिससे यामी को घर-घर में पहचाना जाने लगा।

साउथ की फिल्मों में मिला ब्रेक

यामी को पहला ब्रेक साल 2009 में कन्नड़ फिल्म ‘उल्लासा उत्साहा’ से मिला। इसके बाद उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘एक नूर’ और तेलुगू फिल्म ‘नुविला’ में काम किया। यामी ने कन्नड़ और तेलुगू के अलावा तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ का सब्जेक्ट सुन पिता बोले…

यामी ने 2012 में आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘विकी डोनर’ से डेब्यू किया था। यह फिल्म काफी पसंद की गई थी। एक मीडिया कॉन्क्लेव में इसके बारे में बात करते हुए यामी ने कहा कि जब उन्होंने फिल्म का सब्जेक्ट सुना तो वह इसे अपने पेरेंट्स से डिस्कस करने में डर रही थीं लेकिन जब उनके पिता ने फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्होंने इसे बहुत ‘कूल’ बताया और यामी को फिल्म करने की इजाजत दे दी।

अब तक इन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

हिंदी फिल्मों की बात करें तो यामी अभी तक विकी डोनर के बाद ‘टोटल सियापा’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘बदलापुर’, ‘सनम रे’, ‘जुनूनियत’, ‘काबिल’, ‘सरकार 3’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘बाला’ और ‘गिन्नी वेड्स सनी’ जैसी फिल्मों में दिखाई दी हैं।

आने वाले फिल्म की शूटिंग कर रही हैं यामी

यामी अब अपनी आने वाली फिल्म ‘भूत पुलिस’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में यामी के साथ सैफ अली खान, जैकलीन फर्नांडिस और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं। अभी इस फिल्म की शूटिंग हिमाचल प्रदेश में चल रही है और इसके 2021 में रिलीज होने की उम्मीद है।

-एजेंसियां