अब चूड़ा ही नहीं, चूड़ा कवर भी बना फैशन का हिस्‍सा

Life Style

पहले जहां शादी से पहले चूड़ा पहनने की रस्म सिर्फ पंजाबी कल्चर का हिस्सा हुआ करती थी, फिल्मों और टीवी पर पॉपुलर होने के बाद अब चूड़ा पहनना फैशन बन गया है। हाथों में लाल और सफेद रंग का पारंपरिक चूड़ा पहनना इस बात की निशानी है कि लड़की की नई-नई शादी हुई है। इन दिनों चूड़ा एक बार फिर से न्यूज़ में है क्योंकि बाजार में चूड़ा कवर मिलने लग गए हैं।

आमतौर पर आपने देखा होगा कि जब शादी से ठीक पहले होने वाली दुल्हन को उसका मामा चूड़ा पहनाता है तो चूड़े को सफेद रंग के रुमाल या किसी कपड़े से ढक दिया जाता है। ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि लड़की को शादी से पहले अपने चूड़े को देखना शुभ नहीं होता। ऐसे में चूंकि सफेद रंग का रुमाल दुल्हन की ड्रेस के साथ मैच नहीं करता, लिहाजा अब मार्केट में आ गया है चूड़ा कवर।

सफेद रुमाल की जगह चूड़ा कवर यूज करें

जी हां, पिंक, रेड, ऑरेंज, जिस कलर का आपका लहंगा है और उससे मैचिंग चूड़ा कवर खरीद सकती हैं और चूड़े को ढकने के लिए सफेद रुमाल की जगह इस कवर का इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में मिल रहे चूड़ा कवर्स बेहद स्टाइलिश हैं और इस पर हेवी वर्क भी किया हुआ है जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं।

आप चाहें तो इन चूड़ा कवर्स को मार्केट से या फिर ऑनलाइन भी खरीद सकती हैं। या फिर जिस डिजाइनर से आप अपना लहंगा तैयार करवा रही हों उनसे कहकर भी आप मैचिंग चूड़ा कवर तैयार करवा सकती हैं।

-एजेंसियां