योगीराज 2.0: लाउडस्पीकर शोर नो मोर, क्राइम करप्सन पर बुलडोजर का जोर !

Cover Story

अपराधियों भ्रष्टाचारियों पर वार, जनता से प्यार और बिना भेदभाव वाली नीति पर कर रहे हैं काम

मुख्यमंत्री योगीजी की प्राथमिकता, जनता को सदभाव, सुशासन, संरक्षण

अमित मौर्या
अमित मौर्या

इरादों की मजबूती फ़ौलाद से भी ज्यादा है। भगवा वस्त्र वाले शासक का नीति, नियत, न्याय में पारदर्शिता का वादा है। यह चन्द पंक्तियां उस व्यक्ति के लिये है। जो उत्तर प्रदेश जैसे बड़े सूबे का नेतृत्व करते हुए अपने दूसरे कार्यकाल में आ चुका है बेशक हम बात कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री योगी जी की जो अपने दूसरे कार्यकाल में पुनः उसी तेवर जोश ऊर्जा के साथ गद्दी सम्भाल रहे हैं। और सरकार की योजनाओं को लागू करने के लिये त्वरित कार्यवाही पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।

और पूर्व की तरह अपराध भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों की अवैध तरीके से अर्जित स्थापित सम्पत्ति पर बुलडोजर चलवा रहे हैं, आईये जानते हैं।

योगी राज में अपराधियों में खौफ :

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूर्व के कार्यकाल पर नजर डालें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते 2021 तक तीन हजार से ज्यादा आपराधिक घटनाओं में लिप्त लोग एनकाउंटर में जख्मी हुए । लगभग डेढ़ सौ अपराधी मारे गयें। पैतालीस हजार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में छः सौ से ज्यादा के खिलाफ एनएसए के तहत कार्यवाही हुई। मने कानून का राज साबित करने में योगी सरकार ने अपनी तरफ से कोई कोर कसर बाकी नहीं रखा। सख्ती इतनी की 2018-19-20 में कोई साम्प्रदायिक हिंसा नही हुई।

लाउडस्पीकर का शोर बिना भेदभाव थमा चारो ओर :

लाउडस्पीकर पर बहस विवाद दूसरे प्रदेशों में भले ही मुद्दा हो मगर यूपी में योगी सरकार ने बिना किसी विवाद के लाउडस्पीकर के शोर को शांत कर दिया है.

दरअसल एक आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ऊंची आवाज यानी शोरगुल सुनने के लिये मजबूर करना मौलिक अधिकार का हनन है। उसी कानून का पालन कराते हुये योगी सरकार ने धार्मिक स्थलों से बिना भेदभाव के लगभग सैंतीस हजार लाउडस्पीकर उतरवा दियें। और लगभग चौवन हजार लाउडस्पीकर की आवाज को धीमी आवाज़ में सेट करवा दिया। इतनी सरलता और बिना विवाद के इस कार्य पर योगी सरकार की दूसरे प्रदेश के लोग भी तारीफ करते नजर आयें। मने सद्भावना सुशासन का उत्कृष्ट मिशाल दिया है।

भ्रष्टाचार पर वार, वाह सरकार :

दूसरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नौकरशाही को भृकुटि दिखाते हुये यह सन्देश दिया कि विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कठोर कार्यवाही होगी। उसकी बानगी यह रही कि सोनभद्र औऱया के डीएम को सस्पेंड कर दिया औऱ गाजियाबाद के कप्तान पवन कुमार और लंबे समय से बिना बताये गायब आईपीएस अलंकृता सिंह को भी सस्पेंड कर दिया।मने योगी सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि कानून व्यवस्था पर किसी को बख्शा नही जाएगा।

जनता से किये वादे पर साफ कियें इरादे :

योगी जी ने सरकार बनने के बाद गरीबों को मिलने वाले फ्री राशन योजना को तीन महीने बढ़ाने का फैसला लिया साथ ही सौ दिन के अंदर गन्ना किसानों को भुगतान का निर्देश दिया। वहीं आगनबाड़ी के बीस हजार पदों पर छः महीने में भर्ती सौ दिन में दस हजार पदों पर भर्ती के निर्देश दियें।यही नहीं मुख्यमंत्री ने गरीबों को पक्का आवास योजना में तेजी लाने के निर्देश दियें। और मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजना की अनुदान राशि पचास हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दिया है।

-up18 News