योगी सरकार का परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, जारी होंगे निशुल्क पारिवारिक यात्रा पास

Regional

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परिवहन निगम के संविदा कर्मियों के लिए दिपावली पर स्पेशल गिफ्ट देंगे। यूपी परिवहन निगम के संविदा कर्मचारियों को भी पारिवारिक यात्रा पास देने का आदेश जारी कर दिया गया है।

इसके तहत एक वर्ष में पांच बार पारिवारिक यात्रा पास दिया जाएगा। इसमें दो निशुल्क पारिवारिक यात्रा पास होंगे, जबकि तीन पीटीओ पारिवारिक यात्रा पास होगा। यह सुविधा आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों को नही मिलेगी।

यह लाभ 32 हजार संविदा कर्मचारियों के परिवारों को मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह फैसला 18 अक्टूबर को प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में हुई निदेशक मंडल की 246 वीं बैठक में लिया गया था।

परिवहन निगम ने अब अभी क्षेत्रीय प्रबंधको, सेवा प्रबंधको व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधको को पत्र भेजकर यह व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया है। योगी सरकार के इस फैसले से संविदा कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है।

संविदा कर्मचारियों का कहना है कि यह काम अच्छा कदम है। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक मनोज कुमार की तरफ से जारी पत्र के अनुसार यह सुविधा उन कर्मचारियों को भी नहीं जो सेवानिवृत्ति के बाद संविदा पर कार्यरत है।

Compiled: up18 News