योगी सरकार दीपावली पर राज्य कर्मियों को देगी बोनस, महंगाई भत्ते में भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी

Regional

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने शुक्रवार को राज्य कर्मचारियों को दीपावली का बोनस देने का फैसला किया है। 6908 रुपए बोनस मिलेगा। साथ ही महंगाई भत्ते में भी 4 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद अब यह 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा। महंगाई भत्ते में इस बढ़ोतरी का फायदा रिटायर्ड कर्मचारियों को भी मिलेगा।

यूपी में अराजपत्रित कर्मचारियों की संख्या 14.82 लाख के करीब है। प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को दीपावली से योगी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। राज्य सरकार ने वित्त विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। राज्य कर्मचारियों के साथ पेंशनरों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने का आदेश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से वित्त विभाग के प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया है। अब वित्त विभाग की तरफ से औपचारिक आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा।

शासन से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य कमर्चारियों के महंगाई भत्ते व पेंशनरों की महंगाई राहत में चार फीसदी की वृद्धि की गई है। इसके साथ ही बोनस भी दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महंगाई भत्ते में चार फीसदी के साथ की गई वृद्धि से प्रदेश के करीब 19 लाख सरकारी कर्मचारियों पेंशनर्स को राहत मिलेगी।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की मांग भी लगातार की जाती रही है। यह भी उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने मुख्य सचिव को बढ़ोतरी किए जाने को लेकर प्रत्यावेदन भी दिया था। अब मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रस्ताव को अनुमोदन किया गया है ।

Compiled: up18 News