योग मेरे लिए पवित्र है: अभिनेत्री रूपाली सूरी

Entertainment

मुंबई (अनिल बेदाग) : विभिन्न हथियारों के बीच संतुलन बनाना और सफलतापूर्वक काम करना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन अपने निरंतर प्रयासों, कड़ी मेहनत और अनुशासन के कारण अभिनेत्री रूपाली सूरी इसे प्रभावी ढंग से करने में कामयाब रही हैं। प्रतिभाशाली कलाकार को डैडी समझौता करो, हीरोः भक्ति ही शक्ति है, ऑर्गेनिक दोस्ती, डैडः होल्ड माई हैंड, वाइफ है तो लाइफ है, और कई अन्य जैसी कुछ अविश्वसनीय परियोजनाओं के साथ एक पंच पैक करने के लिए जाना जाता है।

इतना ही नहीं, उन्होंने ‘दिल्लगी’ गाने में अपने ग्लैमर और उमंग के साथ गेंद को घुमाया और अच्छी तरह से, जो प्रशंसा उन्हें मिली है वह कड़ी मेहनत से मिली है। जबकि हर कोई जानता है कि रूपाली एक ऐसी अभिनेत्री है जो हमेशा किसी भी परियोजना के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तत्पर रहती है, जिससे वह जुड़ी हुई है, शायद बहुत से लोग इस तथ्य से अवगत नहीं हैं कि वह एक ऐसी अदाकारा भी है जो एक फिटनेस फ्रीक है।

वह अपने शरीर और मन को पूर्णता के साथ समझती है और इसलिए, वह एक ही समय में अपने शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक सब कुछ करती है। जब रूपाली से उनकी सामान्य फिटनेस व्यवस्था के बारे में पूछा गया और उनसे पूछा गया कि कैसे वह हमेशा यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में रहें, तो अभिनेत्री ने कुछ दिलचस्प सुझाव और संकेत साझा किए जिन्हें हर किसी को अपनी फिटनेस को बढ़ाने के लिए समझना चाहिए।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए फिटनेस बहुत व्यक्तिगत है जैसा कि हर किसी के लिए होना चाहिए। जो मेरा फिटनेस लक्ष्य हो सकता है वह किसी और का फिटनेस लक्ष्य नहीं हो सकता है और इसके विपरीत भी। इसलिए, सबसे पहले यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपसे आपकी क्या अपेक्षाएँ हैं और फिर उसी के अनुसार खुद को उस दिशा में आगे बढ़ाएँ। मेरे लिए, मैं हमेशा खुद को अपने स्वयं के प्रतियोगी के रूप में सोचती हूं और पिछले दिन की तुलना में बेहतर बनने की कोशिश करती हूं। मेरी फिटनेस दिनचर्या हृदय संबंधी व्यायामों से अधिक है जो थोड़ा वजन-प्रशिक्षण और एच. आई. आई. टी. के साथ मिश्रित है। इसके अलावा, योग मेरे लिए पवित्र है और मेरे लिए इससे बेहतर कुछ नहीं है। मैं अपने प्रतिरोध और समग्र शक्ति को बढ़ाने के लिए अपने सेटों के बीच कम ब्रेक लेना पसंद करती हूं और यह निश्चित रूप से लंबे समय में सहनशक्ति में मदद करता है। इसके अलावा, मैं अपने आहार और खाने की मात्रा और अनुपात के बारे में बहुत विशेष हूं। मेरे लिए, दिन का मेरा सबसे भारी भोजन मेरा नाश्ता है जो मुझे पूरे दिन एक अच्छे दिन के लिए तैयार करता है। मेरा दोपहर का भोजन हल्का होता है और रात का खाना दिन का सबसे हल्का भोजन होता है जिसे मैं रात 8 बजे तक खत्म करने की कोशिश करती हूं। मेरा आहार प्रोटीन, फाइबर और अच्छी वसा सहित अन्य पोषक तत्वों से अधिक है और किसी भी प्रकार के कार्ब या जंक को पूरी तरह से बाहर करता है। कुल मिलाकर, एक निश्चित तरीके से दिखने के लिए खुद को बनाए रखना मुश्किल है लेकिन अनुशासन और समर्पण बहुत कुछ संभव बनाता है। इसलिए मेरा मंत्र होगा कि आप इसे आसान रखें, अपने प्रतिरोध से आगे न बढ़ें, एक ऐसा प्रशिक्षक रखें जो आपके शरीर को अच्छी तरह से समझता हो और आपकी ज़रूरतों को अच्छी तरह से समझता हो और धीरे-धीरे और स्थिर शुरुआत करें। मेरे व्यक्तिगत पसंदीदा जो मेरा सबसे अधिक परीक्षण करते हैं, वे हैं तख्ते, ग्लूट ब्राइड, स्क्वाट, साइड प्लैंक, बर्पी, जंपिंग जैक और एच. आई. आई. टी. अंतराल। ”

वास्तव में रूपाली की ओर से आने वाली प्रेरणादायक और प्रेरक चीजें और हमें निश्चित रूप से इस तथ्य पर विश्वास है कि ये प्रो टिप्स और मंत्र निश्चित रूप से बहुत सी महिलाओं की मदद करेंगे। काम के मोर्चे पर, रूपाली सूरी के पास बहुत सारे दिलचस्प विकास हो रहे हैं, जिनकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही आदर्श समयसीमा के अनुसार की जाएगी।

-up18News