आगरा में यूपी स्टेट चैंपियनशिप सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में 40 जिलों के पहलवान दिखाएंगे अपना दम

Press Release

आगरा। ताज नगरी में पहली बार उत्तर प्रदेश स्टेट चैंपियनशिप सब जूनियर बालक बालिका अंडर-17 कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 8 दिसंबर से किया जाएगा। आरसीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में 40 जिलों के हजारों पहलवान अपने दांवपेच दिखाएंगे। श्रीमती बैजंती देवी इंटर कॉलेज गढ़ी भदोरिया में जिला कुश्ती संघ द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में कार्यक्रम की जानकारी दी।

संगठन के जिला अध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के निर्देशन में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में मेरठ, गोरखपुर और सैफई के छात्रावास के पहलवान भी भाग लेंगे। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाले पहलवानों का आगमन 7 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। 3 दिन तक चलने वाली प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 40 जिलों के पहलवानों के अलावा छात्रावासों के पहलवान भी दांवपेच दिखाएंगे। 8 दिसंबर को प्रातः 10:00 बजे प्रतियोगिता स्थल पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी कोच और उनके मैनेजर का कार्यक्रम आयोजन समिति की ओर से भव्य स्वागत किया जाएगा।

इसी दिन ऑफिशियल सभा के बाद सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का कार्यक्रम स्थल पर वजन किया जाएगा। बालक वर्ग फ्री स्टाइल में 45 , 48, 51,55, 60, 65, 71, 80, 92, और 110 किलोग्राम भार वर्ग में पहलवान प्रतियोगिता में सहभागिता करेंगे। प्रदेश स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए बालिका वर्ग में 40, 43, 46, 49 55 57 6165 79 और 76 किलोग्राम भार वर्ग की पहलवान अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

कार्यक्रम आयोजन समिति के मुताबिक कुश्ती में भाग लेने वाले प्रदेश भर के 40 जिलो से करीब एक हजार पहलवान भाग लेंगे। हर जिले से करीब 30 पहलवानों का आगमन अनुमानित है। जिला कुश्ती संघ की ओर से प्रदेश भर से आने वाले सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों ,पहलवानों के रहने खाने का विशेष इंतजाम प्रदेश कुश्ती संघ के मानकों के अनुसार किया जाएगा।

प्रेस वार्ता के दौरान जिला कुश्ती संघ के सचिव लेफ्टिनेंट नेत्रपाल सिंह, राज कुमार चाहर रंगलाल गौतम,पुरुषोत्तम पहलवान, विकास भारद्वाज, योगेश शर्मा, बने सिंह पहलवान, एमडी खान, देवेंद्र चाहर अजय चाहर, देवेश शुक्ला, योगेश शर्मा, मनोज पाराशर सहित जिला कुश्ती संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *