Women’s T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज

SPORTS

आखिरी मैच हारा था भारत

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को हार मिली थी। 7 अक्टूबर को एशिया कप टी20 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था। टूर्नामेंट के 13वें मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 137 रन ठोक दिये थे। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं निदा डार ने 37 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी। उनकी पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल थे।

भारतीय बल्लेबाजी रही फेल

पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह फेल रही थी। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाने के लिए 19 गेंदों का सामना किया था। 17वें ओवर में 91 रन पर भारत ने 7 विकेट खो दिये थे। इसके बाद ऋचा घोष ने 13 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के लगाकर 26 रन बनाए लेकिन यह काफी नहीं था। आखिरी ओवर में भारत की पारी 124 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान ने मैच को 13 रनों से अपने नाम कर लिया था। पाकिस्तान के लिए नाश्रा संधू ने 3 जबकि निदा डार और सादिक इकबाल ने 2-2 विकेट लिये थे। हालांकि अंत में भारत ने एशिया कप को जीत लिया था लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में ऐसे हार भारी पड़ सकती है।

दो बार वर्ल्ड कप में हारा भारत

पाकिस्तान को भारत के खिलाफ टी20 में मिली बाकी दो जीत वर्ल्ड कप की ही हैं। 2010 वर्ल्ड कप में गाले में खेले गए मुकाबले को पाकिस्तान ने 1 रन से जीता था। 2016 में दिल्ली में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की महिला टीम ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम से 2 रन से हराया था। ऐसे में भारतीय टीम किसी भी कीमत पर इस मुकाबले को हल्के में नहीं खेलेगी। खासकर तब जब अनुभवी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोट की वजह से यह मैच नहीं खेल पाएंगी।

Compiled: up18 News