जल्द ही एयर इंडिया की फ्लाइट में मिलेगी वाईफाई सर्विस

Business

एयर इंडिया की फ्लाइट्स में आपको फ्री इंटरनेट के साथ-साथ बेहतर सीट समेत तमाम सुविधाएं मिलने लगेगी। फ्री वाईफाई की शुरुआत अगले साल से हो जाएगी। सबसे पहले वाईफाई सर्विस की शुरुआत 6 वाइड बॉडी एयरबस A350 से होने वाली है।

एयर इंडिया के सफर के दौरान लोगों को फ्री इंटरनेट की सर्विस देने के लिए एयरलाइन ने बड़ी पहल की शुरुआत कर दी है। एयर इंडिया के एमडी-सीईओ Campbell Wilson ने कहा कि वाईफाई सर्विस की शुरुआत एयरबस A350 से होगी। जिसके बाद धीरे-धीरे इसका विस्तार बाकी फ्लाइट्स में होगा। वाईफाई के अलावा फ्लाइट के इंटीरियर में बदलाव किया जा रहा है। अगले दो सालों में एयर इंडिया के विमानों का इंटीरियर पूरी तरह से बदल जाएगा।

एयर इंडिया के सीईओ के मुताबिक अगले साल मार्च तक 19 नए वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट में वाईफाई सर्विस की शुरुआत हो जाएगी। सभी के इंटीरियर को भी ब्रांड न्यू लुक दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि साल 2024 तक एयर इंडिया के मौजूदा 40 वाइड बॉडी एयरक्राफ्ट के मेकओवर को भेंजेगे। जिसमें 27 बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर और 13 बोइंग 777-300ER विमानों का मेकओवर होगा। इस सबमें एयर इंडिया 400 करोड़ डॉलर खर्च किया है।

एयर इंडिया के मेकओवर प्रोजेक्ट पर 400 करोड़ डॉलर यानी 33,09,78,00,000 रुपये खर्च करने का प्लान है। ये प्रोजेक्ट 2025 तक पूरा हो जाएगा। एयर इंडिया के इस मेगा प्रोजेक्ट में 40 वाइड बॉडी विमानों में नवीनीकरण का काम किया जाएगा। विमानों का इंटीरियर होगा, ताकि कैबिन और यात्रियों की सीट को ज्यादा कंफर्टेबल और बेहतर बनाया जा सके। इसमें रिफरबिशिंग के तहत केबिन का इंटीरियर चेंज होगा। पायलट का सीट ज्यादा कंफर्टेबल और लेटेस्ट जेनरेशन की होगी। फ्लाइट में एंटरटेंनमेंट की पूरी व्यवस्था होगी। आप सफर के दौरान वाईफाई का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Compiled: up18 News