मथुरा: वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, वीडियो वायरल

Crime

मथुरा:  वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गयी। सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के बीच हुई मारपीट के दौरान मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना का वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि करीब सात-आठ सुरक्षाकर्मियों ने एक श्रद्धालु को पकड़कर मंदिर से बाहर ले जाकर फिर पीटा। इस मामले की सूचना मिलते ही सुरक्षा इंचार्ज ने आरोपी सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है, साथ ही आरोपी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी गई है।

दरअसल ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में गुरुवार देर शाम को शयन भोग आरती के समय श्रद्धालुओं की काफी भीड़ उमड़ पड़ी थी। इसी दौरान मारपीट की घटना हुई है। शुक्रवार को इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इस सीसीटीवी फुटेज में मंदिर परिसर में कुछ सुरक्षाकर्मियों का एक दर्शनार्थी को पीटते हुए दिखाई दे रहे है। जिसके बाद तभी उस दर्शनार्थी के साथी भी आ जाते है और दोनों ओर से मारपीट शुरू हो जाती है। इसके बाद सुरक्षाकर्मी एक श्रद्धालु को पकड़कर मंदिर से बाहर ले जाते हैं और गली में भी उसे पीटते हुए नजर आते हैं।

गौतलब है कि पीड़ित श्रद्धालु हरियाणा का रहने वाला है। पीटने वाले सभी सुरक्षाकर्मी जीफोरएस कंपनी के हैं। उधर, सुरक्षा इंचार्ज देवेंद्र सिंह ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी सुरक्षाकर्मियों की पहचान कर ली है। जिसमें सुरक्षाकर्मियों के नाम पंकज, सुमित, देवेंद्र, मोहित, अजय, हेमराज सिंह, नहार सिंह, लोकेश कुमार शामिल हैं। सभी आरोपी सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से निकाल दिया गया है।