VHP ने की सरवर चिश्ती और आदिल चिश्ती पर कार्रवाई की मांग

National

विश्व हिंदू परिषद VHP ने अजमेर की दरगाह शरीफ़ के अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती और उनके बेटे आदिल चिश्ती पर कार्रवाई की मांग की है.

वीएचपी के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने वीडियो बयान जारी करके कहा है कि इनके ज़हरीले बयानों के कारण ही देश में नफ़रत का माहौल बना है, सर तन से जुदा करने के नारे लगे और फिर कन्हैया की हत्या हुई.

उन्होंने आदिल चिश्ती की ओर से जारी किए गए वीडियो पर भी कड़ी आपत्ति जताई है. सुरेंद्र जैन ने कहा कि इस वीडियो में हिंदू देवी देवताओं का मज़ाक उड़ाया गया है और ये घोर आपत्तिजनक है.

सुरेंद्र जैन ने कहा, आप दूसरों के देवी-देवताओं का भरपूर मज़ाक उड़ाएँ और कोई पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में कोई इतना ही कह दे जो बाक़ी लोगों ने भी कहा है, तो उनका सर तन से जुदा करोगे. ये कौन सी सभ्यता है, ये कौन सा तरीक़ा है.

उन्होंने राजस्थान सरकार से अपील करते हुए कहा कि यदि आप हिंदुओं की आस्था और उनकी जान माल की सुरक्षा के प्रति वास्तव में गंभीर हैं, तो अजमेर की दरगाह शरीफ़ के इन सब चिश्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए. सरवर और उनके बेटे आदिल को भी जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाए.

सुरेंद्र जैन ने चुनौती देते हुए कहा कि आप लोग सीमाएँ पार कर रहे हैं और अगर हिंदू भी सीमाएँ पार करेगा, तो क्या हाल होगा. अब आपकी धमकियों से कोई डरता नहीं है. अब हिंदुओं का अपमान हिंदू बर्दाश्त नहीं करेगा.

क्या है मामला

हाल ही में सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे हिंदू देवी देवताओं पर कथित रूप से सवाल उठा रहे हैं.

हालाँकि बाद में आदिल चिश्ती ने अपनी टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगी और ये भी दावा किया कि उसे एडिट किया गया है.

उन्होंने ये कहा कि उनका मक़सद किसी की धार्मिक भावनाओं और आस्था पर चोट पहुँचाना नहीं था. वीडियो में आदिल चिश्ती 33 करोड़ हिंदू देवी देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाते दिख रहे हैं.

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद उनके पिता सरवर चिश्ती ने कहा था कि अगर पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया गया, तो मुसलमान आंदोलन करेंगे, जो भारत को हिला देगा.

हालाँकि बाद में उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों से शांति से रहने की अपील की थी.

-एजेंसी