पशु चिकित्‍साधिकारी का लेटर वायरल, DM की गाय के लिए लगा दी 7 डॉक्‍टरों की टीम

Regional

गजबे है भईया अपना उत्तर प्रदेश और उससे भी गजब है अपने उत्तर प्रदेश के नॉकरशाह ऐसा ही एक अजब गजब मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर पशु चिकित्‍साधिकारी डॉ एसके तिवारी का एक ऐसा सरकारी आदेश वायरल हो रहा है जिसमें उन्‍होंने फतेहपुर की डीएम अपूर्वा दुबे की गाय की देखभाल के लिए सात डॉक्‍टरों की पूरी टीम लगा दी है। आदेश में साफ निर्देश दिया गया है कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्‍टर सुबह शाम अपनी रिपोर्ट सौंपा करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि डीएम अपूर्वा दुबे को इस आदेश के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सोशल मीडिया पर लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

वायरल सरकारी आदेश में सोमवार को भिटौरा के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मनीष अवस्थी की ड्यूटी लगाई गई है तो मंगलवार को ऐरायां के पशु चिकित्साधिकारी डॉ भुवेश कुमार बीमार गाय की देखभाल करेंगे। बुधवार को डॉ अनिल कुमार पशु चिकित्साधिकारी उकाथू को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह डॉक्टर अजय कुमार दुबे की ड्यूटी गुरुवार को लगाई गई है। अजय कुमार गाजीपुर के पशु चिकित्साधिकारी हैं। शुक्रवार को डॉक्टर शिवस्वरूप पशु चिकित्साधिकारी मलवां डीएम साहब की बीमार गाय की देखरेख में रहेंगे। असोथर के पशु चिकित्साधिकारी डॉ प्रदीप कुमार को शनिवार और डॉ अतुल कुमार पशु चिकित्साधिकारी हसवा को रविवार की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पत्र में बताया गया है कि किसी भी पशु चिकित्साधिकारी की अनुपस्थिति में उस दिन का कार्य डॉक्टर सुरेश कुमार कन्नौजिया पशु चिकित्साधिकारी दमापुर करेंगे। साथ ही बताया गया है कि इस काम में शिथिलता अक्षम्य है।

सभी डॉक्टरों की ड्यूटी प्रतिदिन सुबह-शाम की ड्यूटी लगाई है। और साथ ही डॉक्टर दिनेश कुमार अतिरिक्त पशु चिकित्सा अधिकारी सन गांव संबंधित पशु चिकित्सा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन सुबह-शाम देखने की सूचना अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में शाम 6:00 बजे तक दूरभाष के माध्यम से अवगत कराएंगे।

-शीतल सिंह माया