UP पुलिस भर्ती के पेपर लीक मामले से जुड़ा मथुरा का नाम, एक आरोपी गिरफ्तार

Regional

बता दें कि योगी सरकार ने शनिवार को ही पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है. इसी महीने की 17 और 18 तारीख को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा में 60 हजार पदों के लिए कुल 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और परीक्षा दी थी. जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने इस परीक्षा को इस वजह से रद्द किया है क्योंकि इसके पीपर लीक होने की सूचना बाहर आई थी. पूरे मामले की जांच के लिए विशेष टीम का भी गठन किया गया है.

यूपी सरकार ने इस मामले में शामिल आरोपियों की पहचान करने और बाद में उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाने का भरोसा दिया है. साथ ही सीएम योगी ने 6 महीने के अंदर दोबारा से परीक्षा आयोजित कराने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करते हुए खुद यह जानकारी दी थी.

परीक्षा के समय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का किया गया था प्रबंध

17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई इस परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे. परीक्षा केंद्रों में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया था. साथ ही उन्होंने ब्लूटूथ या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को नाकाम करने के लिए जैमर भी लगाए थे.

सीएम योगी ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक पर सीएम योगी आदित्यनाथ की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने पेपर लीक किया है अब वो न घर के रहेंगे न घाट के. ऐसी कार्रवाई होगी कि नजीर बनेगी.

-एजेंसी