केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया ज्ञानवापी पर ओवैसी के बयान पर पलटवार, कहा- अदालत के फैसले का सम्मान करना ही होगा

Politics

जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति अपने एक दिवसीय दौरे पर जिले पहुंची थी। यहां पर केंद्रीय मंत्री ने जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कोर्ट के फैसले के बाद पत्रकारों के ज्ञानवापी मस्जिद में पूजा-पाठ पर ओवैसी के बयान के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें कोर्ट के फैसले कुछ स्वीकार करना ही होगा।

अदालत सबूतों के आधार पर चलती है

अदालत किसी सरकार और व्यक्ति में इसारे पर नही बल्कि साक्ष्यों के आधार पर चलती है। नंदी भगवान चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि मेरे आराध्य यहां विराजमान हैं। ज्ञानवापी से त्रिशूल, स्वास्तिक और देवी-देवताओं के अवशेष मिले हैं। जो मस्जिदों में नहीं पाए जाते। इससे यह साबित हो गया है कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी। ओवैसी ऐसे बयान देकर समुदाय विशेष को भड़काने का काम कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तत्कालीन मुलायम सरकार में ज्ञानवापी में व्यास पूजा होती थी लेकिन राजनैतिक लाभ के चलते पूजा बंद कराई गई थी।

सपा में परिवारवाद के अलावा कुछ नहीं

बीजेपी सभी सांसदों के टिकट काट रही है सपा मुखिया अखिलेश के इस बयान का पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश कौन होते हैं, सबसे ज्यादा ओबीसी और दलित समाज के सांसद भाजपा में ही हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सपा ने हाल ही में उम्मीदवारों की एक सूची जारी की, जिसमें तीन सीटों पर परिवार के ही उम्मीदवार को टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि बदायूं में इतने यादव हैं क्या धर्मेंद्र यादव के अलावा कोई दूसरा यादव नहीं मिला था। इससे साफ जाहिर है कि सपा में परिवारवाद के अलावा कुछ नहीं है।

राहुल जहां-जहां जाएंगे गठबंधन टूटता जाएगा

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कांग्रेस के राहुल गांधी की यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी की यात्रा पर जहां-जहां जाएगी वहां वहां उनका गठबंधन टूटता जाएगा।

-एजेंसी