अंडर-19 एशिया कप: भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर की वापसी

SPORTS

भारतीय टीम का यह तीसरा मैच था। पिछले दो में से उसे एक में जीत और एक में हार मिली। पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मुकाबला भारत आठ विकेट से हार गया था। इस हार के बाद एक बार फिर टीम ने जीत की लय में वापसी की है। पाकिस्तान से पहले भारत ने अफगानिस्तान को हराया था।

नेपाल की पारी के हाइलाइट्स

भारतीय कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।
दीपक बोहरा को लिंबानी ने अवनीश के हाथों कैच कराया। वह एक रन बना सके।
दूसरा विकेट उत्तम मगर के रूप में गिरा। वह खाता खोले बिना लिंबानी की गेंद पर बोल्ड हुए।
अर्जुन कुमाल सात रन बनाकर आराध्य शुक्ला के शिकार बने। वहीं, शुक्ला ने फिर गुलशन झा को भी अपना शिकार बनाया।
लिंबानी ने घातक गेंदबाजी जारी रखते हुए दीपक डुमरे (0) और दीपक बोहरा (7) को आउट किया।
दीपेश कंडेल को अर्शिण कुलकर्णी ने दास के हाथों कैच कराया। वह चार रन बना सके।
इसके बाद फिर से लिंबानी का जलवा देखने को मिला और उन्होंने सुभाष भंडारी और हेमंत धामी को आउट कर नेपाल की पारी को 52 रन पर समेट दिया।
भारत की ओर से लिंबानी के अलावा आराध्य शुक्ला ने दो विकेट लिए, जबकि अर्शिण कुलकर्णी को एक विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, उदय सहारन (कप्तान), सचिन दास, प्रियांशू मोलिया, मुशीर खान, अरावेली अवनीश, सौमी पांडे, मुरुगन अभिषेक, आराध्य शुक्ला, राज लिंबानी।

नेपाल: दीपक बोहरा, अर्जुन कुमल, उत्तम मगर, देव खनल (कप्तान), गुलशन झा, दीपक डुमरे, दीपक बोहरा, दीपेश कंडेल, सुभाष भंडारी, आकाश चंद, हेमंत धामी।

भारत के पिछले दो मैच

भारत ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान अंडर-19 टीम को हराया था। भारतीय गेंदबाज आक्रामक थे और उन्होंने अफगानिस्तान को महज 173 रन पर समेट दिया और भारतीय टीम ने सात विकेट रहते स्कोर हासिल कर लिया। भारत के लिए अर्शिन कुलकर्णी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 रन बनाए और तीन विकेट लिए।

वहीं, दूसरे मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने नौ विकेट खोकर 259 रन बनाए थे। भारत के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। सबसे ज्यादा 62 रन आदर्श सिंह ने बनाए।

उदय सहारन ने 60 और सचिन दास ने 58 रन का योगदान दिया। जवाब में पाकिस्तान ने 47 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अजान अवैस ने 105 रन और कप्तान साद बेग ने 68 रन की नाबाद पारी खेली। शमैल हुसैन आठ रन और शाजेब खान 63 रन बनाकर आउट हुए थे।

Compiled: up18 News