राजस्थान के सीएम गहलोत और पीएमओ के बीच ट्वीटर वॉर

Politics

अशोक गहलोत ने गुरुवार को एक ट्वीट में ये कहा था कि आज राजस्थान में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पीएमओ ने उनका संबोधन हटा दिया है.

इस पर पीएमओ ने जवाब दिया कि मुख्यमंत्री के कार्यालय ने कहा था कि अशोक गहलोत कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

अब अशोक गहलोत ने एक अन्य ट्वीट में ये कहा है कि प्रधानमंत्री के कार्यालय ने सभी तथ्यों से अवगत नहीं कराया है. साथ ही सीएम गहलोत ने पीएमओ की वो चिट्ठी भी शेयर की है जिसमें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की सूचना है.

सीएम गहलोत ने कहा है, “भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से भेजे गए प्रस्तावित मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था. कल रात मुझे अवगत कराया गया कि मेरा संबोधन नहीं होगा.”

उन्होंने कहा, “मेरे कार्यालय ने भारत सरकार को अवगत करवाया था कि डॉक्टर्स की राय के अनुसार पैर में लगी चोट के कारण मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल रहूंगा और मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे.”

इससे पहले पीएमओ ने ट्वीट किया था, “अशोक गहलोत जी, प्रोटोकॉल के तहत आपको न्योता दिया गया और संबोधन के लिए समय भी दिया है लेकिन आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे.”

पीएमओ ने ये भी कहा है कि मोदी के पिछले दौरों के वक्त भी हमेशा अशोक गहलोत को न्योता दिया गया है, जिसमें राजस्थान सीएम शामिल भी हुए.

पीएमओ ने कहा, “आपका आज के कार्यक्रम में भी स्वागत है. विकास कार्यों से जुड़ी पट्टिकाओं पर आपका नाम भी है. अगर हाल ही में लगी चोट की वजह से आपको कोई ज़्यादा दिक्कत महसूस न हो रही हो तो आपकी उपस्थिति बहुत अहम है.”

Compiled: up18 News