पुलवामा अटैक और उसके बाद पाकिस्तान में हुई एयरस्ट्राइक पर बेस्ड फिल्म ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ का ट्रेलर रिलीज

Entertainment

कैसा है फिल्म का ट्रेलर

इस फिल्म के 2 मिनट 46 सेकंड के ट्रेलर की शुरुआत अर्जुन देव उर्फ वरुण तेज से होती है। जहां वो एक बुरा सपना देखते हुए अचानक उठ जाते हैं। फिर आगे अर्जुन देव की एयरफोर्स जिंदगी नजर आती हैं, जहां वे पायलट रहते हैं। ट्रेलर में मानुषी छिल्लर भी दिखाई देती हैं, जो फिल्म में एक रडार कंट्रोलर का किरदार निभा रही हैं। देशभक्ति की भावना जगाती हुई इस फिल्म में वरुण तेज, मानुषी और अन्य अफसरों के साथ देश को बचाने के लिए एक मिशन पर निकलते नजर आते हैं। ट्रेलर में जबरदस्त एरियल एक्शन भी देखने को मिला।

1 मार्च को रिलीज होगी फिल्म

‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ फिल्म में वरुण तेज का रोल कैप्टन अभिनंदन वर्धमान से प्रेरित है। कैप्टन अभिनंदन, पुलवामा अटैक के बाद की गई एयरस्ट्राइक का हिस्सा थे। उन्होंने एक पाकिस्तानी F-16 विमान को एयरस्ट्राइक में मार गिराया था। फिल्म के डायरेक्टर शक्ति प्रताप सिंह हाड़ा हैं।
5 साल पहले हुआ था पुलवामा अटैक

14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक आत्मघाती हमलावर ने आईईडी से भरी बस के साथ सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था। इस आतंकी घटना में 40 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। इसके चलते ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ की टीम ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को इस साल 14 फरवरी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

मानुषी छिल्लर ने ट्रेलर रिलीज पर अपनी खुशी जाहिर की

मानुषी छिल्लर ने कहा- जैसे ही मैंने ट्रेलर देखा, मेरा दिल आभार से भर गया। मैं तहे दिल से अपने डायरेक्टर, को-एक्टर और क्रू का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। ये मेरी एक्टिंग जर्नी का बेहद अहम पड़ाव है। ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ के साथ, मैं तेलुगु सिनेमा के दर्शकों के साथ दिल से जुड़ाव बनाने के लिए काफी एक्साइटिड हूं।

वरुण तेज को फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़कर बहुत गर्व महसूस हुआ था

एक इंटरव्यू के दौरान जब वरुण से पूछा गया कि उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़कर कैसा लगा, तो उन्होंने कहा- ये फिल्म ‘पुलवामा अटैक’ के इंसिडेंट पर आधारित है। हालांकि मुझे पहले से इस घटना के बारे में पता जरूर था, लेकिन स्क्रिप्ट पढ़कर और भी बारीकियों का पता चला। फिल्म की कहानी में एयरफोर्स पायलट की जिंदगी के पहलुओं को भी दिखाया गया है।

जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, मुझे काफी इंस्पिरेशन मिला। वो लोग कितने सेल्फलेस होते हैं। जैसे अगर मैं अपनी बात करूं, मैं खुद के, अपनी फैमिली के, अपने परिवार के बारे में सोचता हूं। लेकिन वहीं एक सोल्जर पूरे देश को अपनी फैमिली मानते हैं। वो खुद के लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए जीते हैं। इसलिए वे बॉर्डर पर हमारी रक्षा करने के लिए तैनात रहते हैं, और समय आने पर लड़ते भी हैं।

-एजेंसी