आगरा: केंद्रीय कारागार में तीन दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन, ताकि कैदियों का हो सके ह्रदय परिवर्तन

Local News

आगरा: सरकार जेलों में बंद कैदियों में सुधार लेने के लिए कई नए प्रयोग अमल में ला रही है। इसी के तहत केंद्रीय कारागार में तीन दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन किया गया है। प्रदेश सरकार के कारागार व होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति और पुलिस महानिदेशक कारागार आनंद कुमार ने विधिवत पूजा-अर्चना करके कथा की शुरुआत कराई।

किसी न किसी अपराध की सजा काटने वाले कैदी इस कथा के श्रोता बने हुए हैं। जेल में बंद कैदियों को मुख्यधारा में लाने के लिए एक प्रयास किया गया है ताकि आगे चलकर वे भी समाज का हिस्सा बन सकें।

शुक्रवार 25 नवंबर से शुरू हुई यह कथा तीन दिनों तक चलेगी। इस मौके पर कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि कैदी जेल में किसी न किसी अपराध की सजा काट रहे हैं, वे भी समाज का महत्वपूर्ण अंग हैं। उन्होंने जाने-अनजाने में अपराध की दुनिया में कदम रखा, लेकिन इन्हें भी एक सुधरने का मौका मिलना चाहिए।

जब यह कैदी यहां से सजा काटकर अपने घर वापस जाएं तो यह भी मुख्यधारा में लौट कर समाज का हिस्सा बनेंगे, इसलिए इनके लिये भी ऐसे धार्मिक आयोजन जरूरी है। ऐसे धार्मिक आयोजन इन कैदियों की मानसिक सोच में भी सकारात्मक बदलाव लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *