इंस्टाग्राम पर पेज बनाकर इस तरह कर सकते हैं कमाई

Life Style

इसके लिए आपको सबसे पहले अपना पेज क्रिएट करना है. इसके बाद उस पेज को प्रमोट करना है और उस पर डेली कुछ न कुछ अपडेट करना है. अब बात आती है कि आखिर किस टॉपिक पर पेज क्रिएट करें, क्या बेस रखें और कैसा कंटेंट डालने से फायदा होगा. बता दें कि इंस्टाग्राम पर पेज या कोी भी कंटेंट तभी चलता है जब वो यूनिक हो यानी सभी से अलग, ट्रेडिंग हो और जिस तरह के आपके फॉलोअर्स की डिमांड हो.

इंस्टाग्राम पर पेज क्रिएट करने के आइडिया

अक्स कुछ लोग अपना फेस हाइड रखना पसंद करते हैं लोकिन पेज क्रिएट करके पैसा कमाना चाहते हैं तो ऐसे लोग शायरी, फैशन, सेल और इन्फॉर्मेटिव कंटेंट डाल सकते हैं. इसमें आपके मन में जो खयाल आते हैं बस उन्हें शब्दों में पिरो कर अपलोड कर सकते हैं. आजकल के फैशन की अपडेट दे सकते हैं, सबसे बड़ी बात अपने टैलेंट को निखार सकते हैं. इसमें डांस क्लास से लेकर शेयर मार्केट का ज्ञान तक दे सकते हैं.

पेज से कमाई कैसे होगी?

आप एक नहीं बल्कि कई पेज चला सकते हैं ये एक तरह से आपकी लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट होती है यानी जब आपके पेज पर कई सारे फॉलोअर्स हो जाएंगे तो उससे आप कमाई करने लग जाते हैं. पेज पर हजार से लेकर मीलियन फॉलोअर्स वाले सभी अकाउंट कमाई कर सकते हैं.

इसमें आप पेज बनाकर सेल भी कर सकते हैं लेकिन उस पेज की कीमत आपके फॉलोअर्स पर डिपेंड करती है. यानी 25k फॉलोअर्स वाले पेज को कई यूजर्स 6 हजार से 10 हजार रुपये तक में खरीद सकते हैं. इससे उनको बना बनाया पेज मिल जाता है और आपको पैसे मिल जाते हैं.

पेज खरीदेगा कौन?

अब सवाल ये उठता है कि पेज खरीदेदगा कौन तो इसके लिए या तो एक बार ज्यादा फॉलोअर्स हो जाते हैं तो आपके पास सजेशन में ऐसा कंटेंट आने लगता है. अगर नहीं आता है तो आप इंस्टाग्राम पर ऐसे लोगों को खुद पिच कर सकते हैं. इसके लिए बस आपको एक जगह पर अपने पेज के फॉलोअर्स, इंगेजमेंट रेट, रीच और कंटेंट टाइप लिख कर पेज का लिंक अटैच करके मेल करना होगा.

ध्यान दें कि अगर आप ऐसे किसी से पेज खरीद रहे हैं तो एक बार खुद वेरिफाई ऊपर बताई गई चीजों के बारे में चेक कर लें. आजकल फेक फॉलोअर्स और व्यूज दिखा कर भी लोग पेज सेल कर देते हैं.

-एजेंसी