बिहार में राम नवमी के मौक़े पर शुरू हुई हिंसा शनिवार रात भी रही जारी

Regional

नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बीबीसी को बताया है कि अभी हालात नियंत्रण में हैं, रात में कई जगहों पर हिंसा की घटना हुई है. पुलिस ने उन जगहों पर पहुंचकर हालात को काब़ू में किया है.

अशोक मिश्र के मुताबिक़ अभी फिलहाल बिहार शरीफ़ में बीएसएफ़ की चार कंपनियां तैनात की गई हैं, जबकि पैरामिलिट्री की दो कंपनियां भी तैनात की गई हैं.

नालंदा के ज़िलाधिकारी शशांक शुभंकर के मुताबिक़ इस हिंसा में घायल एक व्यक्ति को इलाज के लिए पटना रेफ़र किया गया था जिसकी मौत हो गई है. नालंदा में हिंसा फ़ैलाने के आरोप में शनिवार रात 80 से ज़्यादा लोगों की गिरफ़्तारी भी हुई है.

इस बीच ज़िला प्रशासन ने शहर के सभी 51 वार्ड की बैठक भी बुलाई है ताकि शांति व्यवस्था बहाल की जा सके. नालंदा डीएम के मुताबिक़ बिहार शरीफ़ में फ़िलहाल हालात नियंत्रण में हैं.

वहीं सासाराम में हिंसा के डर से लोगों के पलायन की ख़बर को पुलिस ने पूरी तरह से ग़लत बताया है. पुलिस ने दावा किया है कि सासाराम में हालात पूरी तरह से काब़ू में हैं, लोगों को अफ़वाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए. सासाराम में भी रामनवमी के मौक़े पर हिंसा और दो समुदायों के बीच पत्थरबाज़ी हुई थी. यहां रविवार यानी आज 2 अप्रैल को गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा होनी थी, जिसे रद्द कर दिया गया.

Compiled: up18 News