आगरा: नौलक्खा में भरभरा कर गिरा जर्जर प्राचीन मंदिर, मूर्तियां हुई क्षतिग्रस्त

स्थानीय समाचार

आगरा: बीती रात छावनी क्षेत्र के नौलक्खा में एक बड़ा हादसा हो गया। क्षेत्र में प्राचीन मंदिर जो जर्जर स्थिति में था वह भरभरा कर गिर गया। घटना रात की थी, मंदिर में कोई नहीं था। इसीलिए किसी तरह की जनहानि नहीं हुई लेकिन इस घटना में मंदिर में स्थापित मूर्तियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

मन्दिर गिरने की सूचना मिलने पर आज गुरुवार सुबह छावनी बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ. पंकज महेंद्रू ने मौका मुआयना किया और कहा कि कल शुक्रवार से ही मन्दिर का जीर्णोद्धार शुरू करा दिया जायेगा। शुक्रवार को यहां मूर्तियों की स्थापना करके जन्माष्टमी उत्सव भी मनाया जाएगा।

डॉ. महेंद्रू ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि छावनी क्षेत्र की अधिकांश इमारतें जर्जर और गिरासू हालत में हैं। क्षेत्रीय निवासी व जनप्रतिनिधि इसकी शिकायत छावनी बोर्ड में भी कई बार कर चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि मंदिर भवन भी देर रात करीब एक बजे गिरा, यदि यह दिन में गिरता तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसकी चपेट में आ सकते थे।

पुजारी प्रमोद पंडितजी ने बताया कि नौलक्खा के जोशी मोहल्ला में बुधवार की देर रात्रि करीब एक बजे अचानक मन्दिर भवन ढह गया। तेज आवाज सुनकर क्षेत्रीय निवासी महेश शर्मा, सुरेश शर्मा, अशोक शर्मा, सोमेश, हजारीलाल, मोहन लाल, प्रमोद पंडित, गुरमीत सिंह, बॉबी सलूजा, अजय, अमित पाल, योगेश सोनी, रोहित कुमार, सुमित सक्सेना आदि मौके पर पहुंच गए। सभी लोग रात भर जागकर ईश आराधना करते रहे।

पुजारी प्रमोद ने बताया कि मन्दिर में शिव परिवार, कृष्ण भगवान, बजरंग बली माता रानी आदि अनेक देवी-देवताओं की मूर्तियां विराजमान थीं।