पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना, कहा-जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं

जिस गरीब को सबसे आखिरी समझा जाता था, आज सबसे बड़ी योजनाएं उन्हीं के लिए बनी: पीएम मोदी

National

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्‍होंने आज यहां संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने संत गुरु रविदास जन्मस्थली का भी दौरा किया। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे। इस मौके पर उन्‍होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

पीएम मोदी संत रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण करने बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा- आज देश के हर दलित को, हर पिछड़े को एक और बात ध्यान रखनी है। हमारे देश में जाति के नाम पर उकसाने और उन्हें लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलित, वंचित के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं। जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं।

साथ ही कहा, आज हमारी सरकार रविदास जी के विचारों को ही आगे बढ़ा रही है। भाजपा सरकार सबकी है, भाजपा सरकार की योजनाएं सबके लिए हैं। ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ ये मंत्र आज 140 करोड़ देशवासियों से जुड़ने का मंत्र भी बन गया है।

उन्होंने कहा, समानता, वंचित समाज को प्राथमिकता देने से ही आती है। इसलिए जो लोग, जो वर्ग विकास की धारा से दूर रह गए, पिछले 10 वर्षों में उनको ध्यान में रखकर ही काम हुआ है। पहले जिस गरीब को सबसे आखिरी समझा जाता था, आज सबसे बड़ी योजनाएं उन्हीं के लिए बनी हैं।

-एजेंसी