आगरा: उदयपुर घटना को लेकर हिंदूवादी संगठनों में उबाल, जगह—जगह प्रदर्शन, दहन से पहले पुलिस ने छीना पुतला

स्थानीय समाचार

आगरा: उदयपुर की घटना को लेकर पूरे देश के हिंदू वादियों में आक्रोश है। इस घटना के विरोध में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आकर उदयपुर में हिंदू युवक की हत्या करने वाले हत्यारों के पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया। इसी कड़ी में बुधवार को नामनेर स्थित बजरंग दल कार्यालय पर मौजूद दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हत्यारों का पुतला दहन की कोशिश की मगर स्थानीय पुलिस को पुतला दहन कार्यक्रम की सूचना मिल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने हिंदूवादियों से पुतला छीन लिया।

पहले से ही तैनात था पुलिस फोर्स

इस कार्यक्रम को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी सदर अर्चना सिंह स्वयं मौके पर पहुंची। इस मौके पर बजरंग दल के नेता दिग्विजय नाथ तिवारी ने आक्रोशित होते हुए कहा कि आतंकवादी और जिहादी मानसिकता वाले लोगों ने एक हिंदू की सरेआम हत्या करते हुए उसका वीडियो वायरल किया। इस तरीके की घटना से जहां प्रदेश का माहौल खराब होता है तो वहीं हत्यारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी अभद्र टिप्पणी की है जो कतई बर्दाश्त नहीं होगी।

यूपी में भी जगह प्रदर्शन

उदयपुर में हुई हिंदू युवक की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश में भी जगह-जगह पुतला दहन किया जा रहा है। हिंदूवादी नेता सड़कों पर उतर कर हत्यारों के पुतला दहन कर रहे हैं और कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। आक्रोशित हिंदूवादी नेता लगातार ऐलान भी कर रहे हैं। वहीँ पुतला दहन या किसी अशोभनीय घटना से शहर की फिजा खराब न हो, इसको लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।