मसूरी की वो जगह जंहा आज भी जाने की नहीं करता कोई हिम्मत

Life Style

हॉन्टेड हाउस

सिस्टर्स बाजार के पास, लंढौर जगह पर एक खाली घर है, जो स्थानीय लोगों के लिए किसी भूतिया स्थान से कम नहीं है। ये अब घर तो नहीं रहा है, लेकिन हरे-भरे जंगलों के अंदर इस मकान की स्थिति देखने में ऐसे लगती है, जैसे कोई कंकाल खड़ा है। जो लोग भूतिया जगहों से नहीं डरते, वो इस घर की तलाश में घने जंगल में आते हैं, वैसे ये जगह मसूरी की हॉन्टेड जगहों में शामिल है।

लंबी देहर माइंस

ये मसूरी की वो जगह है, जहां कई लोग रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए हैं। यहां कई हत्याएं भी हुई हैं, अजीब दुर्घटनाएं भी हुई है और न जानें क्या-क्या यहां देखने को मिला है। ये मसूरी की बेहद ही अजीब जगह है, जहां अतीत में कई डरावनी चीजें देखने को मिली हैं। यहां तक कि स्थानीय लोग भी नकारात्मक ऊर्जा से भरी इस प्रेतवाधित जगह पर जाना पसंद नहीं करते हैं। लोगों ने इस जगह पर रोने, चिल्लाने और कई अदृश्य नजारे देखें हैं।

परी टिब्बा 

परी टिब्बा या परियों की पहाड़ी मसूरी में कई भूतिया जगहों में शामिल है। इस जगह के बारे में रस्किन बॉन्ड की कई किताबों में भी देखने को मिल जाएगा। प्रसिद्ध वुडस्टॉक स्कूल के करीब स्थित, पहाड़ी कुछ अजीब कारणों जैसे बिजली के हमलों और अपसामान्य गतिविधियों के लिए काफी प्रसिद्ध है। स्थानीय लोग दो प्रेमियों की कहानी सुनाते हैं जो पहाड़ों के जंगल के अंदर मर गए थे और अब इनकी आत्मा यहां के जंगलों में भटक रही है। सूरज ढलने के बाद जंगल के अंदर जाने की सलाह नहीं दी जाती है।

डिस्क्लेमर: ”इस लेख में बताई गई किसी भी जानकारी/सामग्री में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें।”

-Compiled by UP18 News