भारत की वो जगह जंहा कपल्स बिना किसी रोक टोक के आराम से घूम सकते हैं…

Life Style

एक दूसरे के लिए अपने प्यार को फिर से जगाने के लिए एक लॉन्ग ट्रिप से बेहतर विकल्प और कोई नहीं हो सकता। भारत में ऐसी कई जगह हैं, जहां गैर शादीशुदा कपल्स घूमने-फिरने के लिए जा सकते हैं, अगर आप भी आजकल कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं, तो चलिए आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं, जहां कपल्स बिना किसी रोक टोक के आराम से घूम सकते हैं।

राजस्थान

अगर आप दोनों का लगाव संस्कृति और वास्तुकला से काफी ज्यादा है, तो राजस्थान आपके घूमने के लिए परफेक्ट जगहों में आता है। “राजाओं की भूमि” के रूप में फेमस ये राज्य राजाओं के महल, सुंदर वास्तुकारों और रंगीन इमारतों से घिरा हुआ है। यही नहीं, राजस्थान एक से एक इतिहासों को अपने साथ जोड़े हुए है। राज्य अपने नीले शहर – जोधपुर, गुलाबी शहर- जयपुर, और गोल्डन सिटी – जैसलमेर की वजह से लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करता है।

मनाली

मनाली को भारत की हनीमून राजधानी कहा जाता है। रोमांटिक बर्फीले पहाड़ों से लेकर आरामदायक रोमांटिक रिसॉर्ट्स तक, मनाली आपके और आपके साथी के लिए बेस्ट जगह है। ऐसी पहाड़ी जगह रोमांटिक तब और लगने लगती हैं, जब वहां बर्फ पड़ती है, सर्दियों के दिनों में यहां सबसे ज्यादा बर्फ देखने को मिलती है।

बॉनफायर का मजा लेते हुए, ठंडी वादियों के बीच आप दोनों कुछ पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। यहां आप जिप-लाइनिंग, वॉटर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग जैसी एक्टिविटीज भी कर सकते हैं।

गोवा

जीवन में हमने एक नहीं बल्कि कई बार तो गोवा का प्लान तो जरूर बनाया होगा, तो अब उसे अपनी पार्टनर के साथ पूरा भी कर लीजिए। गोवा अपने शानदार बीचेस के लिए फेमस है, यहां की रेत और रेत तक आता समुद्र का पानी कपल्स को मस्ती के मूड में ले जाता है। गोवा में कई रिजॉर्ट्स हैं, जहां आप कुछ लग्जरी पल बिता सकते हैं। लक्ज़री स्पा से लेकर समुद्र तट के किनारे रोड ट्रिपिंग तक, गोवा लोगों को काफी कुछ प्रदान करता है।

डलहौजी

डलहौजी हिमाचल प्रदेश राज्य के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है। यहां के पुराने आलिशान महल और चर्चों के साथ शांत ब्रिटिश औपनिवेशिक वास्तुकला और आकर्षण का आनंद ले सकते हैं। डलहौजी सुंदर खज्जियार पहाड़ी नजारों का भी घर है, जिसे “मिनी स्विट्जरलैंड” भी कहा जाता है। पूरी जगह पाइन, देवदार, रोडोडेंड्रोन और ओक से घिरी हुई है। सर्दियों के महीनों में तो ये जगह और भी ज्यादा आकर्षक लगती है।

ऊटी

अगर आप दोनों कुछ दिन शांति में बिताना चाहते हैं, तो ऊटी की सम्मोहक घाटियां आपका यकीनन मन मोह लेंगी। भीड़ भरे शहर से दूर, नीले पहाड़ों की बाहों में मौजूद ऊटी किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता। ऊटी देवदार और नीलगिरी के जंगलों के बीच आपको शांत वातावरण प्रदान करता है। चाय और कॉफी के बागानों के लिए मशहूर ऊटी का मौसम पूरे साल खुशनुमा रहता है, यही वजह है कि यह कपल्स के बीच पसंदीदा जगह है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *