देश का एकमात्र एयरपोर्ट जहां आरटीपीसीआर टेस्ट करोना के पहले चरण से अनवरत जारी है

स्थानीय समाचार

आगरा एयरपोर्ट देश का एकमात्र एयरपोर्ट जहां आरटीपीसीआर टेस्ट करोना के पहले चरण से अनवरत जारी है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेवा के डॉ विमल पाठक अपने स्टाफ के साथ एयरपोर्ट की आगमन लोंज (ताज महल के मॉडल के समीप) में आरटीपीसीआर चेक टेस्ट का बूथ लगातार संचालित कर रहे हैं।

एयरपोर्ट के डायरेक्टर ए ए अंसारी ने बताया कि डॉ पाठक की टीम अनवरत रैंडम सैंपलिंग टेस्ट कर रही है। अगर भारत सरकार की कोविद को ले कर कोई नई गाइड लाइन आती है तो उसके अनुरूप संपलिंग और टेस्टिंग का कार्य होगा।

श्री अंसारी ने बताया के आगरा एयरपोर्ट पर कोई डाइरैक्ट इंटरनेशनल फ्लाइट तो नहीं है लेकिन इस के वबाजूद यहाँ इंटरनेशनल फ्लाइटओं से कन्नेक्टेड डोमेस्टिक फ्लाइटएं आती हैं। इन में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक भी होते हैं। उन्होने बताया की नेशनल और इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइटओं का भी बड़ी संख्या में यहाँ आवागमन होता है। अथाह यहाँ संक्रामक प्रसार संभावना पर निगरानी एक स्वाभाविक अवश्यकता है। श्री अंसारी ने ओपचारिक चर्चा के दौरान डॉ पाठक से नवीनतम स्थिति की जानकारी ली और सजगता के लिए माला पहनकर अभिनदान किया।

सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा ने भी डॉ पाठक की सक्रियता को आगरा की जरूरत के अनुरूप बताते हुए सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा की ओर से माला पहनाकर अभिनंदन किया।

स्वागत औपचारिकता के दौरान ही श्री अंसारी ने बताया के एयरपोर्ट लाउंज से अटैच एक कक्ष में यात्रियों को तात्कालिक मेडिकल सुविधा प्रदान करने के लिए भी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा के आगरा के प्रमुख स्वास्थ्य सेवा चिकित्सा “पुष्पांजलि हॉस्पिटल ” के साथ एक एमओयू साइन हो चुका है। अब इसके अनुसार व्यवस्थएन की जा रही हैं।

एयरपोर्ट डाइरेक्टर ने बताया के आगरा में उच्च स्तरिए विशिस्थ स्वस्थ एवं चिकत्सा सेवाएँ प्रदान करने वाले अनेक प्रतिष्ठान , मेडिकल कॉलेज हैं। इसलिए बड़ी संख्या में लोग उपचार करने के लिए भी यहाँ एयर रूट से आते रहते हैं। फल सरूप आने और जाने वाले कई यात्रियों के लिए एयरपोर्ट लोंज में भी आकस्मिक स्वस्थ सेवा की जरूरत रहती आयी है। अब आकस्मिक स्वास्थ्य सेवा कक्ष संचालित हो जाने के बाद एयरपोर्ट मेडिकल टूरिज्म को द्रष्टिगत भी कहीं अधिक उपयोगी हो जाएगा।

-up18news