उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की लग्जरी लाइफ, हर साल करीब ढाई अरब रुपए की सिर्फ शराब गटक जाता है ये तानाशाह…

Cover Story

कुछ साल पहले चीनी जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कस्टम्स की ओर से सार्वजनिक किए गए व्यापार आंकड़ों के अनुसार 40 वर्षीय किम जोंग उन उत्तर कोरिया में हाई-क्वालिटी शराब आयात करने पर हर साल 30 मिलियन डॉलर खर्च करता है। शराब के अलावा किम को लज़ीज़ खाने का भी बहुत शौक है। वह पर्मा हैम, इटली के पर्मा क्षेत्र की एक डिश, और स्विस एममेंटल चीज़ बड़े चाव से खाते हैं।

सिर्फ पिज्जा बनाने के लिए रखा शेफ

किम के पूर्व सुशी शेफ ने ब्रिटिश अखबार को बताया था कि किम जोंग उन और उनके पिता अक्सर कोबे स्टेक (दुनिया में सबसे महंगा और डिमांड वाला बीफ) और क्रिस्टल शैंपेन पर एकसाथ खाना खाते थे। उन्हें जंक फूड भी काफी पसंद है। खबरों की मानें तो 1997 में इटली के एक शेफ को खासतौर पर किम परिवार के लिए पिज्जा बनाने के लिए काम पर रखा गया था। किम को ब्राजील की कॉफी बहुत पसंद है जिस पर वह एक साल में करीब 9,67,051 डॉलर खर्च कर देते हैं।

सोने की पन्नी में लिपटी सिगरेट

कहा जाता है कि किम यवेस सेंट लॉरेंट ब्लैक सिगरेट पीते हैं जो सोने की पन्नी में लिपटी हुई आती हैं। 2014 में Metro की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि किम नियमित रूप से ‘स्नेक वाइन’ का सेवन करते हैं जिसके बारे में अफवाह है कि यह मर्दाना शक्ति बढ़ती है। दक्षिण कोरियाई खुफिया रिपोर्टों ने खुलासा किया था कि उत्तर कोरियाई तानाशाह जमकर शराब और सिगरेट का सेवन करते हैं और उनका वजन 136 किग्रा से ज्यादा हो गया है।

Compiled: up18 News