बढ़ती जा रही हैं अजय देवगन की फिल्‍म ‘थैंक गॉड’ की मुश्किलें, हिंदू धर्म के अपमान का आरोप

Entertainment

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी नेता और शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अनुराग ठाकुर को एक लेटर लिखा है। इसमें दावा किया है कि अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘थैंक गॉड’ में भगवान के रूप को गलत तरीके से दिखाया गया है इसलिए उन्होंने फिल्म को बैन करने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर बायकॉट हुआ था शुरू

‘थैंक गॉड’ फिल्म का ट्रेलर 9 सितंबर को रिलीज किया गया था, इसी दिन ट्विटर पर #BoycottThankGod ट्रेंड होने लगा था। यूजर्स ने आरोप लगाया कि फिल्म में भगवान चित्रगुप्त का अपमान किया गया है। लोगों ने फिल्म के मेकर्स पर हिंदू धर्म का अपमान करने का आरोप लगाया और फिल्म का जमकर विरोध किया।

कुवैत में नहीं रिलीज होगी मूवी

इसके बाद इंदर कुमार के डायरेक्शन में बनी इस मूवी को कुवैत के सेंसर बोर्ड ने पास नहीं किया। यानी अब वहां पर फिल्म रिलीज नहीं हो पाएगी। दरअसल, फिल्म में सिद्धार्थ आम इंसान की भूमिका में हैं जिसकी रोड एक्सीडेंट में मौत हो जाती है। फिर भगवान चित्रगुप्त के रूप में अजय देवगन की एंट्री होती है, जो बताते हैं कि मौत के बाद लोगों के अच्छे और बुरे कर्मों का हिसाब होता है। वो कोट-पैंट में हंसी-मजाक करते दिखे। उनके आसपास मौजूद लड़कियों ने छोटे कपड़े पहने हुए थे। ये सब देखकर लोग नाराज हो गए।

कर्नाटक में हिंदू जनजागृति समिति ने फिल्म को बैन करने की मांग करते हुए विरोध किया। लोगों का कहना है कि बॉलीवुड में हिंदू देवी-देवता का मजाक उड़ाना अब एक ट्रेंड बन चुका है। वो हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने में कभी पीछे नहीं हटते इसीलिए इस फिल्म को बैन कर देना चाहिए।

फिल्म के खिलाफ याचिका दायर

बता दें कि यूपी के जौनपुर में एक वकील ने कोर्ट में फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की है। उनका कहना है कि फिल्म में हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया गया है। ये फिल्म 25 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.